अगला हफ्ता होगा लंबी छुट्टियों वाला, इन हिल स्टेशन की सैर पर निकल सकते हैं ऑफिस जाने वाले लोग 

Weekend Trip: 4 से 5 दिनों के करीब ट्रिप पर जाने के लिए यहां बताए हिल स्टेशन आपके लिए रहेंगे अच्छे. परिवार के साथ घूमने का बना लीजिए प्लान. 

Advertisement
Read Time: 23 mins
Hill Stations In India: घूमने के लिए परफेक्ट हैं ये जगहें. 

Travel: इस आने वाले हफ्ते में लंबी छुट्टी मिलने वाली है, ईद और गांधी जयंती भी हैं जिसकी छुट्टी हर कंपनी अपने कर्मचारियों को देती ही है. ऐसे में आप भी इन आती हुई छुट्टियों (Holidays) का पूरा फायदा उठा सकते हैं. ये छुट्टियां छोटी ट्रिप बनाने के लिए परफेक्ट हैं. आप अपने परिवार के साथ किसी अच्छे हिल स्टेशन (Hill Station) जाने का प्लान भी बना सकते हैं. यहां ऐसी ही कुछ जगहों का जिक्र किया जा रहा है जहां घूमने पर अलग ही आनंद की अनुभूति होती है. इन हिल स्टेशन की सैर कर आपको भी आ जाएगा मजा. 

इस एक तेल को बालों में सोने से पहले लगाना कर दिया शुरू तो सफेद, पतले और खुरदुरे बालों की दिक्कत होगी दूर

दिल्ली के आस-पास के हिल स्टेशन | Hill Stations Near Delhi 

नैनीताल 

नैनीताल (Nainital) की सैर सालभर में कभी भी की जा सकती है. नैनीताल में सुंदर झीलें, मंदिर और मन मोह लेने वाले नजारें हैं जिनका मजा लेने जाया जा सकता है. यहां ट्रेकिंग भी कर सकते हैं और परिवार के साथ सुहाना वक्त भी बिता सकते हैं. 

Advertisement
मसूरी

उत्तराखंड के मसूरी की वादियों की बात ही क्या है. दिल्ली (Delhi) से 5 से 6 घंटों में देहरादून पहुंचा जा सकता है और यहां से डेढ़ घंटे की दूरी पर है मसूरी. परिवार के साथ मसूरी के पुराने घर और पहाड़ों का आनंद उठाया जा सकता है. 

Advertisement
ऋषिकेश 

दिल्ली कुछ ही घंटों में ऋषिकेश पहुंचा जा सकता है. ऋषिकेश एक मशहूर टूरिस्ट स्पॉट है और प्रकृति प्रेमी यहां की सैर पर निकल सकते हैं. अगर आपको एडवेंचर स्पॉर्ट्स पसंद हैं तो भी आप ऋषिकेश जा सकते हैं. यहां रिवर राफ्टिंग से लेकर बंजी जंपी तक की जा सकती है. 

Advertisement
देहरादून

देहरादून (Dehradun) की प्राकृतिक सुंदरता का कोई जवाब नहीं है. देहरादून में कई मंदिर और पार्क वगैरह हैं जहां की सैर पर निकल सकते हैं. यहां से ऊंचे पहाड़ भी दिखते हैं और आसमान की खूबसूरती भी दिस में अतर जाती है. आपको यहां खानपान में भी विविधता मिलती है. 

Advertisement
औली 

दिल्ली से औली थोड़ा दूर जरूर है लेकिन यहां जाकर आपको खुद यकीन नहीं होगा कि धरती पर इतनी खूबसूरती भी हो सकती है. औली (Auli) में ट्रेकिंग और स्कीइंग भी की जा सकती है और यहां का लोकल खानपान लाजवाब है. यहां 2 दिन की ट्रिप भी काफी होती है. 

Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: जनता की गाढ़ी कमाई, नदियों में समाई! 15 दिन में 10 पुल ढहे, ज़िम्मेदार कौन?
Topics mentioned in this article