गर्मियों में बाल का झड़ना गया है बढ़ लगाना शुरू करें ये तेल, हेयर ग्रोथ होगी अच्छी, झड़ते बालों में लगेगी लगाम

Summer hair oil : अक्सर गर्मियो में ऑयल लगाने से बचते हैं, लेकिन यह सही तरीक नहीं है. बालों को स्वस्थ और मज़बूत बनाने के लिए हर मौसम में इन्हें पोषण देना जरूरी  हो जाता है. इसीलिए गर्मी में आप इन हेयर ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
गर्मियों में जोजोबा ऑयल भी लगा सकती हैं. यह स्कैल्प को स्वस्थ रखने के साथ ही हेयर ग्रोथ में सहायता प्रदान करता है. 

Hair fall cause and cure : अकसर गर्मियों में तेज धूप, धूल और पसीना की वजह से बाल डैमेज होने लगते हैं और काफी ज्यादा झड़ने लगते हैं.  फिर बालों की एक्स्ट्रा देखभाल करना बेहद जरूरी हो जाता है. कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो अक्सर गर्मियो में ऑयल लगाने से बचते हैं, लेकिन यह सही तरीक नहीं है. बालों को स्वस्थ और मज़बूत बनाने के लिए हर मौसम में इन्हें पोषण देना जरूरी  हो जाता है. इसीलिए गर्मी में आप इन हेयर ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

गर्मियों के लिए बेस्ट तेल

- बालों में नारियल का तेल लगाने के एक नहीं कई फायदे हैं. इससे बाल सॉफ्ट, शाइनिंग और स्ट्रॉन्ग हो जाते हैं. ये बालों को सन डैमेज से भी बचाता है. इसके साथ ही इस ऑयल से रूखे बालों की भी  प्रॉब्लम खत्म हो जाती है. 

- गर्मियों में बालों में तेल लगाने से इसीलिए भी पीछे लोग हटते हैं क्योंकि इससे बाल चिपचिपे हो जाते हैं पसीने के कारण. लेकिन ऑर्गन ऑयल लाइट होता है इसलिए इससे गर्मियों में बालों में मसाज करना बेहद आसान होता है. 

सदियों पुराना नुस्खा रीठा शिकाकाई को ऐसे करें अप्लाई टूटते, झड़ते और दोमुंहे होते बालों में, हेयर ग्रोथ हो जाएगी दोगुनी

Advertisement

- गर्मियों में जोजोबा ऑयल भी लगा सकती हैं. यह स्कैल्प को स्वस्थ रखने के साथ ही हेयर ग्रोथ में सहायता प्रदान करता है.  बालों को स्वस्थ रखने के लिए अंगूर  ऑयल भी लगा सकती हैं. ये बालों में नेचुरल नमी बनाए रखता है.  हेल्थी, स्मूदी स्ट्रॉन्ग बालों के लिए बादाम का तेल बेस्ट ऑप्शन होगा. बादाम का तेल बालों का टेक्सचर भी बेहतर करने में मदद करता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

'गदर' की स्क्रीनिंग में सनी देओल अपने बेटे राजवीर देओल के साथ पहुंचे

Featured Video Of The Day
सरपंच होकर भी सरपंच नही! जितने के बाद भी नही है अधिकार