भारत की ये जगहें कपल्स की हैं फेवरेट, सबसे ज्यादा यहां पर हैं घूमते

Couple destination : हम इस लेख में आपको भारत की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर कपल्स सबसे ज्यादा घूमने के लिए जाते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
मनाली भी कपल्स के बीच बहुत फेमस है. यहां की हरियाली और खूबसूरत पहाड़ देखकर आंखों को ठंडक पहुंचती है.

Best destination in India for couples : भारत एक ऐसा देश है जहां एक शहर से दूसरी शहर बोली, भाषा और संस्कृति बदल जाती है. भारत विविधताओं और प्राकृतिक संपदाओं से भी समृद्ध है. हम इस लेख में आपको भारत की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर कपल्स सबसे ज्यादा घूमने के लिए जाते हैं. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं. Women's Day 2024 : महिलाएं घर की जिम्मेदारी संभालने वाली होम मेकर्स ही नहीं, बल्कि उद्यमी भी बन रही हैं

बेस्ट डेस्टिनेश कपल्स के लिए

गोवा 

गोवा कपल्स के बीच सबसे लोकप्रिय हनीमून डेस्टिनेशन है. शादी के बाद ज्यादातर कपल्स गोवा में अपना समय बिताना पसंद करते हैं. गोवा में लेट नाइट पार्टी का आनंद ले सकते हैं. गोवा बाकी जगहों से काफी सस्ता भी है इसलिए लोग हनीमून के लिए इसे चुनते हैं.

Advertisement
मनाली

मनाली भी कपल्स के बीच बहुत फेमस है. यहां की हरियाली और खूबसूरत पहाड़ देखकर आंखों को ठंडक पहुंचती है. ठंड के महीने में आप यहां पर स्नो फॉल का आनंद ले सकते हैं. यहां पर हर मौसम खुशनुमा रहता है इसलिए कपल्स यहां आते हैं.

उदयपुर 

कई लोग शादी के बाद उदयपुर जाना बहुत पसंद करते हैं. यहां पर कोई भी जगह पिछोला झील जितनी आकर्षक नहीं हो सकती. वहीं, यहां का अंबराई घाट इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं. 

कोवलम

कोवलम प्रेमियों के लिए मार्च के महीने में हनीमून ट्रिप के लिए एक शानदार जगह है. यह केरेला का सबसे अच्छा समुद्रतट है. इसका अद्भुत पानी इसे केरल का एक महत्वपूर्ण पर्यटन केंद्र बनाता है. यह चट्टानों, पहाड़ों, ताड़ के पेड़ से घिरा हुआ है. फरवरी का महीना यहां घूमने के लिए बेस्ट है. 

Women's Day 2024 | कैसे बनीं 21 साल की ताप्सी उपाध्याय Btech Paani Puri Wali

Featured Video Of The Day
South Delhi में सड़क चौड़ी करने के लिए काटे गए 1100 पेड़? भड़का SC, Contempt of Court का नोटिस जारी
Topics mentioned in this article