ब्यूटी एक्सपर्ट से जानिए unwanted facial hair से नैचुरली कैसे पाएं छुटकारा

हम ब्यूटी एक्सपर्ट पूजा लूथरा (Pooja Luthra) के इंस्टाग्राम पेज पर शेयर की गई अनवांटेड फेशियल हेयर रिमूवर होम रेमेडी (Home remedy) के बारे में बताने वाले हैं जिससे आप नैचुरल तरीके से अनचाहे बालों से छुटकारा पा लेंगी. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
B

Unwanted facial hair : बहुत से लोगों के चेहरे पर बाल बहुत ज्यादा होते हैं जिसके कारण उन्हें हर 15 दिन पर पार्लर जाना पड़ता है हटाने के लिए. कुछ लोग वैक्स से हटवाते हैं जो थोड़ा पेनफुल होता है, तो वहीं कुछ लेजर ट्रीटमेंट लेते हैं जो कि खर्चीला होता है. ऐसे में हम ब्यूटी एक्सपर्ट पूजा लूथरा (Pooja Luthra) के इंस्टाग्राम पेज पर शेयर की गई अनवांटेड फेशियल हेयर रिमूवर होम रेमेडी (HOME REMEDY) के बारे में बताने वाले हैं जिससे आप नैचुरल तरीके से अनचाहे बालों से छुटकारा पा लेंगी. 

Home remedy : यहां जानिए अजवाइन और काली मिर्च को साथ में खाने से कितने फायदे मिलते हैं

कैसे पाएं छुटकारा अनवांटेड फेशियल हेयर से

इससे छुटकारा पाने के लिए आपको एक कटोरी में लेना है 2 टेबलस्पून दूध, फिर एक चुटकी फिटकरी पाउडर, दो चुटकी बेकिंग सोडा. फिर इन्हें अच्छे से मिलाकर पेस्ट तैयार कर लेना है. अब आप इस पेस्ट को उन जगहों पर लगा लीजिए जहां पर आपके बाल बहुत ज्यादा हैं. अब आप 15 से 20 मिनट उसे लगाकर छोड़ दीजिए. इसके बाद आप साफ पानी से पेस्ट को चेहरे से साफ कर लीजिए. 

इस पेस्ट को लगाने से हेयर डेंसिटी और फ्रीक्वेंसी भी कम होने लगेगी. आप इसे रूटीन में रेमेडी को अप्लाई करती हैं तो इसके फायदे 15 दिन में नजर आने लगेंगे. एक जरूरी बात आप जैसे पहले हेयर रिमूव कराती रही हैं उनके बढ़ने पर उसको ना छोड़े. इसके साथ आपको ये रेमेडी को फॉलो करना है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

कान्स एक्सक्लूसिव: एक्टर विजय वर्मा बोले, "निर्देशक मुझसे ज्यादा मुझमें ढूंढते हैं"


 

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024 में Anti Incumbency पर क्या बोले CM Nayab Singh Saini?