ये आसान तरीके गंदी से गंदी बाथरूम की टाइल को एक झटके में कर देंगे साफ, शीशे की तरह लगेगी चमकने

चाहे वह आपके बाथरूम की गंदी टाइल्स हों या शीशा, बेकिंग सोडा की खुरदरी बनावट और रासायनिक गुण उससे निजात दिलाने के लिए बेस्ट हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Bathroom cleaning home remedy : अगर आपके बाथरूम की टाइल्स पर पीली परत पड़ गई है और आप उसे साफ कैसे किया जाए इसके बारे में सोच रहे हैं तो बिल्कुल सही जगह हैं.  हम आपके लिए यहां सफाई समाधानों का राजा - बेकिंग सोडा से टाइल्स साफ करने का तरीका बता रहे हैं. आपको बता दें कि चाहे वह आपके बाथरूम की गंदी टाइल्स हों या शीशा, बेकिंग सोडा की खुरदरी बनावट और रासायनिक गुण उससे निजात दिलाने के लिए बेस्ट हैं. 

बाथरूम कैसे करें साफ

आप या तो डिशवॉश साबुन के साथ बेकिंग सोडा का घोल बना सकते हैं या थोड़ा बेकिंग सोडा ले सकते हैं और इसे भीगी हुई टाइल पर रगड़ कर गंदगी साफ कर सकते हैं और इसे चमका सकते हैं.

टॉयलेट करें क्लीन

अपने टॉयलेट को साफ करने के लिए आप बेकिंग सोडा और डिश सोप का घोल बना सकते हैं. घोल को शौचालय में डालें और ब्रश से साफ करें.

सिंक करें साफ

बेकिंग सोडा और सिरके का घोल बनाएं और इसे नाली में बहा दें. इसमें कुछ समय लग सकता है लेकिन परिणाम अच्छा मिलता है.

शीशा करें क्लीन

आपको बस थोड़ा सा बेकिंग सोडा लेना है और इसे सफेद सिरके के साथ मिलाना है. इस घोल को अपने बाथरूम लगे शीशे पर लगाएं और फिर कपड़े से रगड़ें. इससे शीशा चमक जाएगा.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, कहा- फिर से आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश | Hot Topic
Topics mentioned in this article