केले का फेस मास्क आपके चेहरे की चमक कर देगा इंहैंस, 15 दिन में एकबार करें अप्लाई

माना जाता है कि केले का फेस मास्क अपने पोषण संबंधी गुणों के कारण आपकी त्वचा को बेहतर बना सकता है. तो चलिए आपको बताते हैं इस फेस पैक को बनाने का तरीका.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Banana face pack : उम्र बढ़ने के साथ-साथ त्वचा में कोलेजन का कम होना स्वाभाविक है. कोलेजन की कमी से त्वचा कम कसी हुई हो सकती है और त्वचा पर महीन रेखाएं और झुर्रियां दिखाई दे सकती हैं. केले पोटेशियम और फाइबर के लिए सबसे अच्छे फलों में से एक हैं. फिर भी केले के कुछ लाभ सिर्फ उन्हें खाने से कहीं ज़्यादा हैं. बालों से लेकर त्वचा की देखभाल तक, केले के मास्क कई तरह की त्वचा संबंधी समस्याओं को कम करने में असरदार साबित हो सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि केले का फेस मास्क अपने पोषण संबंधी गुणों के कारण आपकी त्वचा को बेहतर बना सकता है. तो चलिए आपको बताते हैं इस फेस पैक को बनाने का तरीका.

बनाना फेस पैक सामग्री

शहद, शुष्क त्वचा, तैलीय त्वचा और मुंहासों के लिए
मिट्टी, अतिरिक्त तेल को सोखने और ओपन पोर्स को साफ करने के लिए
नींबू या संतरे का थोड़ा सा रस, दाग धब्बों को हल्का करने में मदद करने के लिए
मसला हुआ एवोकाडो, नमी बनाए रखने के लिए
दही, नमी के लिए
हल्दी पाउडर, चमक बढ़ाने के साथ-साथ काले धब्बे और मुंहासे कम करने के लिए.

चेहरे की आइसिंग करने से मिलेंगे Skin को गजब के फायदे

कैसे बनाएं 

एक कटोरे में इन सभी सामग्री को मिलाएं, गाढ़ा टेक्सचर बनाने के लिए पानी डालें.साफ, सूखी त्वचा पर एक समान परत में लगाएं. गुनगुने पानी से धोने से पहले 10 से 15 मिनट तक लगा रहने दें. त्वचा को थपथपाकर सुखाएं और मॉइस्चराइज़र लगाएं. इसे सप्ताह में दो से तीन बार दोहराएं.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

Expert Tips To Handle Stubborn Child | जिद्दी बच्चे को पेरेंट्स कैसे करें हैंडल ? | Parenting Tips

Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India