आंवले के जूस में इस पत्ती का जेल मिलाकर पीने से घटता है वजन और स्किन पर आता है निखार

Best juice for hair growth : यह आपके बालों के लिए भी बहुत अच्छा होता है क्योंकि इसमें आयरन की भरपूर मात्रा पाई जाती है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
Juice for glowing skin : यह जूस शरीर से टॉक्सिन्स को निकालने में मदद करता है.

Amla and aloevera juice ke fayde : आंवला एक ऐसा फल है, जिसे खाने के एक नहीं कई फायदे हैं इसमें पाया जाने वाला विटामिन सी (vitamin c food) आपकी स्किन को चमकदार बनाने का काम करता है. इसके अलावा यह आपके बालों के लिए भी बहुत अच्छा होता है क्योंकि इसमें आयरन की भरपूर मात्रा पाई जाती है. लेकिन इसके और ज्यादा फायदे उठाना चाहते हैं तो फिर आप इसमें एलोवेरा जूस मिलाकर पिएं, लाभ दोगुना हो जाएंगे.ये 2 एंटी एजिंग योगासन आपके चेहरे पर नजर आने वाली झुर्रियों और फाइन लाइन के असर को करेंगे कम

आंवले में एलोवेरा मिलाकर पीने के फायदे

- रोज आप अगर आंवले के जूस में एलोवेरा जेल मिला लेते हैं, तो फिर वजन घटाने में मदद मिल सकती है, क्योंकि ये आपके मेटाबॉलिज्म और इम्यूनिटी बूस्ट करता है. 

- वहीं, नियमित रूप से आंवले में एलोवेरा जूस मिलाकर पीने से आपकी स्किन को बहुत लाभ मिल सकता है. इससे चेहरे से दाग-धब्बे गायब होंगे. इसमें मौजूद विटामिन सी, ए और ई स्किन को हेल्दी बनाए रखने में मददगार होगा. 

- इन दोनों को साथ में मिलाकर पीने से आपके बाल भी मजबूत होंगे. इससे बालों की लंबाई भी बढ़ेगी. यह उन लोगों के लिए रामबाण साबित हो सकता है, जिनके बाल बहुत झड़ रहे हैं. ब्लड शुगर के मरीजों के लिए भी यह बहुत हेल्दी साबित होता है.

- यह जूस शरीर से टॉक्सिन्स को निकालने में मदद करता है. इसके सेवन से आपका शरीर डिटॉक्स भी होता है. यह पाचन को बेहतर बनाने में भी मदद करता है. दोनों ही चीजें आपके हाजमे को दुरुस्त करती हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Ground Report : हाथरस के सत्संगस में भगदड़, लोग खोज रहे हैं अपनों को
Topics mentioned in this article