बढ़ते हुए बच्चे को पिलाएं Abc जूस, पढ़ाई में रहेगा एकदम अव्वल और सेहत रहेगी सर्दी में चकाचक, इस तरह से तैयार करें यह स्पेशल Juice

Abc juice for kids benefits : अपने बच्चों को एबीसी सिखाने पर आप कितना फोकस करते हैं. कुछ उतनी ही मेहनत उन्हें एबीसी जूस पिलाने में भी कीजिए और फिर उनकी सेहत पर असर देखिए.

Advertisement
Read Time: 11 mins
Abc juice for kids recipe : घर में ऐसे तैयार करें यह स्पेशल जूस बच्चों के लिए.

ABC Juice For Good Health: अपनी खुद की और अपने बच्चों (Childrens) की सेहत का ख्याल रखने के लिए आप कितनी मेहनत करते हैं. कभी कुछ पौष्टिक डिश खाते हैं तो कभी फ्रूट्स (Fruits) पर फोकस करते हैं. इस बीच जूस की एबीसी पर ध्यान देना भी जरूरी है. ठीक उसी तरह जैसे बच्चों को एबीसी सिखाने पर जोर दिया जाता है. इस एबीसी (ABC) का मतलब है एप्पल, बीटरूट और कैरेट (Apple, Beetroot And Carrot) का जूस. जो ए टू जेड हर तरह के पोषक तत्व की कमी को पूरा करता है.

न्यू ईयर पार्टी के बाद हैंगओवर से हो जाता है सिर दर्द तो यह घरेलू नुस्खा अभी नोट कर लें, फिर नहीं होगी थकान

एबीसी जूस के फायदे| Benefits Of ABC Juice

मजबूत इम्यूनिटी

विटामिन सी और विटामिन के से भरपूर इस जूस को पीने से शरीर का इम्यून सिस्टम मजबूत होता है. साथ ही इस जूस में खूब सारे एंटी ऑक्सीडेंट्स भी होते हैं. जो शरीर के अंदर हुए डेमैज को जल्दी रिपेयर करते हैं.

डाइजेशन के लिए

सेब हो, चुकंदर हो या फिर गाजर हो. ये तीनों ही चीजें फाइबर्स से भी भरपूर होती हैं. जो डाइजेशन के लिए बेहद फायदेमंद भी होती हैं.

Photo Credit: iStock

बॉडी डिटॉक्स

एबीसी जूस को पीने से शरीर के अंदर टॉक्सिन्स भी नहीं बच पाते. इस जूस के फाइबर्स की वजह से टॉक्सिन्स भी आसानी से डिजोल्व होकर शरीर से बाहर हो जाते हैं.

आंखों की रोशनी बढ़ाए

एबीसी जूस में विटामिन ए की मात्रा भी भरपूर होती है. शरीर में विटामिन ए पर्याप्त होगा तो आंखों की रोशनी भी अच्छी होगी. इसलिए ये जूस काफी फायदेमंद साबित होता है.

स्किन को बनाए खूबसूरत

ये जूस पीने से आपकी स्किन भी जवां और हेल्दी बनेगी. जूस में एंटीऑक्सीडेंट्स तो हैं ही जो फ्री रेडिकल्स डैमेज को बचाने के साथ ही अंदर से ग्लो बढ़ाते हैं. ये सिर्फ स्किन ही नहीं पूरी बॉडी को हाईड्रेट रखते हैं. जिस वजह से अंदर से ही असल ग्लो आता है.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Jitendra Kumar EXCLUSIVE Interview: Kota Factory के जीतू भैया और Panchayat के सचिव जी से खास बातचीत
Topics mentioned in this article