फैट बर्न करते हैं ये 5 लो फैट कैलोरी ब्रेकफास्ट, रोजाना खाएंगे तो पेट होने लगेगा अंदर 

Low Calorie Breakfast: नाश्ता अच्छा हो तो शरीर भी फिट रहता है. यहां जानिए किन चीजों को ब्रेकफास्ट में खाने पर फैट बर्न होने लगता है. 

फैट बर्न करते हैं ये 5 लो फैट कैलोरी ब्रेकफास्ट, रोजाना खाएंगे तो पेट होने लगेगा अंदर 

Breakfast For Weight Loss: नाश्ते में इन चीजों को खाने पर घट सकता है वजन. 

Weight Loss: नाश्ता दिनभर का सबसे जरूरी मील होता है. नाश्ता ऐसा करना चाहिए जिससे पेट लंबे समय तक भरा रहे, शरीर को पर्याप्त ऊर्जा मिले और फैट बढ़ने की बजाय कम हो. यहां ऐसे ही कुछ ब्रेकफास्ट ऑप्शन दिए जा रहे हैं जिन्हें खाने पर वजन कम होने में मदद मिल सकती है. नाश्ते (Breakfast) की ये चीजें तैयार करना आसान हैं और इन्हें खाने पर फैट बर्न होने में असर भी नजर आता हैं. जानिए कौन-कौनसी हैं नाश्ते की ये चीजें जिन्हें अल्टर्नेटिव दिनों पर खाया जा सकता है और वजन कम होना शुरू हो जाता है.

इस तरह कर लिया अदरक का सेवन, तो हाई कॉलेस्ट्रोल की हो जाएगी छुट्टी, सेहत को मिलते हैं और भी कई फायदे 

नाश्ते में खाने के लिए लो कैलोरी नाश्ता | Low Calorie Breakfast For Weight Loss 

सब्जियों वाली ऑमलेट 

अंडों की सादी ऑमलेट बनाने के बजाय सब्जियों वाली ऑमलेट बनाकर खा सकते हैं. सब्जियों वाली ऑमलेट से पेट भरता ही नहीं है बल्कि वजन कम होने में भी असर दिखता है. इससे शरीर को भरपूर मात्रा में प्रोटीन भी मिल जाता है. 

सर्दियों में रोजाना पीने लगेंगे इन पीले दानों का पानी तो पेट, वजन और स्किन की दिक्कतें होने लगेंगी कम 

इडली 

सुबह के समय इडली (Idli) एक परफेक्ट नाश्ता होती है. आप इडली को चटनी के साथ खा सकते हैं या फिर सांभर के साथ भी इडली खाई जा सकती है. इडली को भी सब्जियां डालकर पकाया जा सकता है. 

मूंग दाल का चीला 

प्रोटीन से भरपूर ब्रेकफास्ट करने के लिए मूंग दाल का चीला खा सकते हैं. मूंग दाल का चीला सब्जियों और दाल को पीसकर बनाया जाता है. यह लो कैलोरी ब्रेकफास्ट है और इससे शरीर को भरपूर पोषण भी मिल जाता है. 

पोहा 

हल्का लेकिन पेट भरने वाला पोहा (Poha) नाश्ते में खाया जा सकता है. पोहा लो कैलोरी फूड भी है और फैट बर्न करने में भी असरदार है. इसमें सरसो के बीज, करी पत्ते और सब्जियां डालकर खाएं. 

उत्तपम 

लो कैलोरी डाइट में सूजी, दाल या फिर ओट्स का उत्तपम भी बनाकर खाया जा सकता है. उत्तपम को बनाते समय उसमें ढेर सारी सब्जियों की टॉपिंग्स होती है और इसे चटनी या सांभर के साथ खाया जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.