थुलथुल पेट की चर्बी को खत्म कर देंगे ये 5 हेल्दी और टेस्टी ड्रिंक, पीते ही कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा फर्क

Healthy Drinks For Belly Fat: अगर आप हेल्दी और टेस्टी ड्रिंक पीकर अपने पेट की चर्बी को कम करना चाहते हैं, तो हम आपको वेट लॉस ड्रिंक के बारे में बता रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
दालचीनी की छड़ आपके बैली फैट लॉस में मदद कर सकती हैं और पेट की चर्बी को कम कर सकती हैं.

Belly Fat Loss Tips: क्या आप भी अपने बढ़े हुए वजन (Obesity) से परेशान हैं और इसके कारण पेट में लटकती हुई चर्बी (Belly Fat) नजर आने लगी है. जिसे कम करने के लिए आप घंटों जिम में वर्कआउट करते हैं, फिर भी पेट की चर्बी कम नहीं हो रही है? तो हम आपको बताते हैं पांच हेल्दी और टेस्टी ड्रिंक (Drinks to reduce Belly Fat) के बारे में जिनका सेवन करके आप एकदम फ्लैट और स्लिम ट्रिम टमी पा सकते हैं.

कैसे करें पेट अंदर

अदरक की चाय

अदरक में ऐसे गुण पाए जाते हैं, जो मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करते हैं, पाचन तंत्र को हेल्दी रखते हैं और बढ़े हुए वजन को कम करने में मदद करते हैं. आप एक कप पानी में अदरक कूटकर डालें और उसे उबालकर इसका सेवन करें, आप चाहें तो इसमें एक चम्मच शहद भी डाल सकते हैं.

नींबू और शहद का पानी

नींबू और शहद का पानी तेजी से वजन कम करने में बहुत फायदेमंद होता है, इसके लिए एक गिलास गुनगुने पानी में आधा नींबू और आधा चम्मच ऑर्गेनिक शहद डालें. इसका सेवन आप सुबह खाली पेट करें, इससे मेटाबॉलिज्म बढ़ता है और वजन कम करने में मदद मिलती है.

ब्लैक कॉफी

ब्लैक कॉफी दूध वाली कॉफी से बेहतर ऑप्शन होता है, अगर आप वर्कआउट करते हैं तो पहले एक कप ब्लैक कॉफी का सेवन करें. इसमें कैफीन पाया जाता है, जो बॉडी को इंस्टेंट एनर्जी देता है और आप आसानी से वर्क आउट कर पाते हैं.

दालचीनी की चाय

दालचीनी की छड़ आपके बैली फैट लॉस में मदद कर सकती हैं और पेट की चर्बी को कम कर सकती हैं. इसके लिए आप एक गिलास पानी में दालचीनी डालकर इसे अच्छी तरह से उबाल लें और इसका सेवन सुबह खाली पेट करें. इससे ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल होता है, भूख कम लगती है और मेटाबॉलिज्म भी बढ़ता है.

वेजिटेबल सूप

वेजिटेबल सूप विटामिन, फाइबर और मिनरल्स से भरपूर होता है, जो आपके शरीर में पोषक तत्वों की कमी को पूरा करता है और वेट लॉस में भी मदद करता है. ऐसे में आप सीजनल वेजिटेबल्स को बॉयल करके इसका सूप बनाकर डिनर या लंच में इसका सेवन करें.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
SCO Summit 2024: 'PM Modi को देंगे न्योता', NDTV से क्या बोले Nawaz Sharif
Topics mentioned in this article