फूलों सी खिल जाएगी त्वचा इन 4 जूस को पीकर, चेहरे पर ब्लश लगाने की भी नहीं पड़ेगी जरूरत 

Juice For Healthy Skin: खानपान अच्छा होता है तो उसका असर त्वचा पर भी नजर आता है. ऐसे में यहां उन जूस का जिक्र किया जा रहा है जो त्वचा को निखारने में कमाल का असर दिखाते हैं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
J

Healthy Juice: त्वचा की अच्छी देखरेख स्किन केयर प्रोडक्ट्स के बजाय हेल्दी डाइट से होती है. खानपान अच्छा होता है तो त्वचा अंदरूनी रूप से स्वथ्य बनती है जिसका असर बाहर भी नजर आता है. शरीर को अच्छे पोषक तत्व मिलते हैं तो चेहरे पर भी निखार नजर आने लगता है. यहां कुछ ऐसे ही हेल्दी जूस का जिक्र किया जा रहा है जो त्वचा को गुलाबी निखार (Glow) देने में असरदार होते हैं. इन जूस को पीने पर शरीर डिटॉक्स होने लगता है यानी शरीर में जमे गंदे टॉक्सिंस बाहर निकलने लगते हैं, शरीर को हाइड्रेशन मिलता है और शरीर अंदर से साफ होता है सो अलग. इन सभी चीजों से सेहत और स्किन को अनेक फायदे मिलते हैं. यहां जानिए इन किन हेल्दी जूस को पीने पर निखर जाती है त्वचा. 

गंजेपन का होने लगे हैं शिकार तो इन 4 पोषक तत्वों को आज से ही बना लीजिए डाइट का हिस्सा, बालों का झड़ना होने लगेगा कम 

निखरी त्वचा के लिए जूस | Juice For Glowing Skin 

संतरे का जूस 

विटामिन सी से भरपूर संतरे के जूस (Orange Juice) से सेहत और स्किन को कई फायदे मिलते हैं. इससे इंफ्लेमेशन दूर होती है, ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस कम होता है और स्किन डैमेज से बचती है सो अलग. ऐसे में रोजाना एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर संतरे के जूस को पिया जा सकता है. 

Advertisement

बिना मोबाइल या टीवी के बच्चा नहीं खाता है खाना, तो इन 2 आसान ट्रिक्स से छुड़ाएं बच्चे की यह बुरी आदत

Advertisement
तरबूज का जूस 

स्किन के लिए फायदेमंद जूस में तरबूज का जूस भी शामिल है. तरबूज का जूस स्किन को हाइड्रेटेड बनाए रखता है और और स्किन के टेक्सचर को अच्छा करता है. इससे स्किन बाउंसी और मुलायम भी बनी रहती है. तरबूज के जूस में विटामिन बी6, विटामिन बी1 और विटामिन सी के साथ ही लाइकोपीन भी होता है. इससे स्किन के एजिंग साइंस कम होते हैं, टिशू डैमेज दूर होता है और फ्री रेडिकल्स कम होने लगते हैं. 

Advertisement
अनार का जूस 

कहते हैं हर बीमारी का तोड़ होता है अनार का जूस. अनार के जूस (Pomegranate Juice) को पीने पर गाल भी अनार की ही तरह लाल नजर आने लगते हैं यानी त्वचा खिल जाती है. अनार के जूस में पौटेशियम, फॉस्फोरस, मैग्नीशियम, कैल्शियम, विटामिन के, विटामिन सी और फोलेट की अच्छी मात्रा होती है. इस जूस को पीने पर स्किन की पिग्मेंटेशन भी कम होती है और धूप से हुए डैमेज से भी त्वचा बचती है. 

Advertisement
अंगूर का जूस 

अंगूर एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होते हैं. अंगूर का जूस पीने पर शरीर को विटामिन के, विटामिन सी, फोलेट, फॉस्फोरस, पौटेशियम और कैल्शियम की अच्छी मात्रा मिलती है. इस जूस के सेवन से स्किन निखरने लगती है और त्वचा पर चमक भी नजर आती है. 

Featured Video Of The Day
Delhi Rangpuri Case: दिल्ली में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिलने का राज क्या है?
Topics mentioned in this article