रूखे और बेजान बालों को करना है मुलायम तो कॉफी को ऐसे करें अप्लाई, पहले वॉश में नजर आएगा फर्क

Hair growth : साथ ही ये आपके बालों को एक्सफोलिएट भी कर सकती है. यहां कुछ कॉफी हेयर मास्क दिए गए हैं, जो आपको स्वस्थ बाल पाने में मदद कर सकते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Coffee hair growth : शहद स्कैल्प को नमी प्रदान करता है, और यह बैक्टीरिया और फंगल समस्याओं से छुटकारा पाने में भी मदद कर सकता है.

Coffee hair mask : पूरे दिन आपको एनर्जेटिक रखने के अलावा कॉफी आपके बालों को मजबूत बनाने में भी मदद कर सकती है. कॉफी को बालों के एक कारगर घरेलू उपचार की तरह उपयोग किया जा सकता है. यह आपके बालों को हेल्दी रखने का एक शानदार तरीका साबित हो सकता है. आपको बता दें कि कॉफी आपके बालों में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ावा देने में मदद करती है. साथ ही ये आपके बालों को एक्सफोलिएट भी कर सकती है. यहां कुछ कॉफी हेयर मास्क दिए गए हैं जो आपको स्वस्थ बाल पाने में मदद कर सकते हैं.

इन 5 तरीकों से स्किन का रख सकती हैं ख्याल, दाग,धब्बे और झुर्रियां रहेंगी आपके चेहरे से कोसों दूर

कॉफी हेयर मास्क - Coffee hair mask

दही और कॉफी - dahi coffee mask

दही को कॉफी के साथ मिलाने से बाल रेशमी हो सकते हैं. 1 कप सादा दही, 1 बड़ा चम्मच कॉफी पाउडर और नींबू के रस की कुछ बूंदें अच्छे से मिक्स कर लीजिए. फिर इन्हें स्कैल्प से लेकर बालों की लंबाई तक में अच्छे से लगाकर 30 से 40 मिनट तक छोड़ दीजिए. फिर माइल्ड शैंपू से हेयर वॉश कर लीजिए. 

शहद और कॉफी - Shehad aur coffee

शहद स्कैल्प को नमी प्रदान करता है, और यह बैक्टीरिया और फंगल समस्याओं से छुटकारा पाने में भी मदद कर सकता है. इसके लिए 1 कटोरी में 1 चम्मच कॉफी पाउडर और 1 चम्मच शहद को मिलाकर पेस्ट बना लीजिए. फिर पेस्ट को स्कैल्प और बालों पर लगाएं और 15 से 20 मिनट बाद हेयर वॉश कर लीजिए. 

कॉफ़ी कैस्टर ऑयल - Coffee castor oil

कॉफ़ी के साथ कैस्टर ऑयल मिलाकर बालों में लगाना एक बेहतरीन हेयर मास्क हो सकता है.कैस्टर ऑयल हेयर मास्क लगाने से पहले अपने बालों को गीला करिए. इसके बाद इस मास्क को अप्लाई करें. इसे एक घंटे तक लगाकर रखें, फिर शैम्पू से पूरी तरह धो लें. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kanpur: जानिए कैसे महिला की हत्या कर DM आवास के पास गाड़ दिया
Topics mentioned in this article