दिवाली पर सेलेब्स की तरह करना है मेकअप तो इन 10 बातों का जरूर रखें ध्यान, हीरोइन से कम नहीं लगेंगी

Diwali Makeup: मेकअप अच्छा हो तो दिवाली के पूरे लुक पर चार-चांद लग जाते हैं. ऐसे में सेलेब्रिटीज की तरह परफेक्ट मेकअप लुक पाने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Celebrity Like Makeup: इस तरह बिल्कुल सेलेब्स की तरह नजर आएगा आपका मेकअप. 

Makeup Tips: दिवाली पर लड़कियों को तैयार होना बेहद अच्छा लगता है. इसके अलावा ऑफिस की पार्टी या फिर दोस्तों के साथ दिवाली पार्टी भी खूब की जाती है. ऐसे में दिवाली पर ना सिर्फ अच्छे कपड़े बल्कि मेकअप भी परफेक्ट होना चाहिए. इसके लिए आप सेलेब्रिटीज के मेकअप (Ccelebrity Makeup) से आइडिया तो ले लेती हैं लेकिन उनका मेकअप बिना किसी क्रीज के बढ़िया कैसे नजर आता है यह नहीं समझ पातीं. लेकिन, अब आपकी यह चिंता भी दूर हुई. यहां जानिए किन टिप्स को आजमाकर आपका मेकअप भी बिल्कुल सेलेब्रिटीज की तरह नजर आ सकता है. सेलेब्स की तरह ही आपका मेकअप कैकी नहीं होगा और लंबे समय तक जस का तस बना रहेगा. 

दिवाली पर दिखना है खूबसूरत तो बनाकर लगा लीजिए यह एंटी एजिंग फेस मास्क, बस 3 चीजों से बनकर होगा तैयार

सेलेब्रिटीज की तरह मेकअप करने के 10 टिप्स  

  1. सबसे पहले अपनी स्किन केयर पर ध्यान दें. अगर चेहरे पर डेड स्किन सेल्स जमी होंगी तो मेकअप अच्छे से नहीं हो पाएगा. इसके लिए स्क्रब करें, स्किन को अच्छे से क्लेंज करें और मॉइश्चराइजर लगाएं. 
  2. मॉइश्चराइजर के बाद प्राइमर (Primer) लगाने से मेकअप कैकी नजर नहीं आता. इससे मेकअप के लिए अच्छा बेस तैयार हो जाता है. 
  3. स्किन के शेड के अनुसार ही मेकअप प्रोडक्ट्स खरीदें. अपने स्किन टोन से लाइटर शेड लेने पर मेकअप चेहरे पर ग्रे नजर आने लगता है इसीलिए सही शेड ही लें. वहीं, मेकअप प्रोडक्ट्स अच्छी क्वालिटी के हों इस बात का भी खास ख्याल रखें. 
  4. अगर चेहरे की स्किन अनइवन है या फिर आपके डार्क सर्कल्स हैं तो उसके लिए कंसीलर का इस्तेमाल करें आ फिर कलर करेक्टर भी लगा सकती हैं. 
  5. आइलाइनर या काजल लगा लेने के बाद मस्कारा लगाएं. ज्यादा नेचुरल लुक (Natural Look) पाने के लिए मस्कारा की बस एक ही लेयर लगाएं. ज्यादा लेयर से पलकें हैवी दिखने लगती हैं. 
  6. मेकअप चेहरे पर थोपा हुआ ना लगे इसके लिए कम मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें. अगर आपकी स्किन पर फाउंडेशन हैवी लगता है तो कंसीलर को ही चेहरे पर ब्लेंड करके लगाया जा सकता है. 
  7. लिपस्टिक लगाने से पहले मेकअप की शुरूआत में ही होंठों पर लिप बाम लगा लें. इससे होंठों पर नमी बनी रहती है और लिपस्टिक भी ड्राई नजर नहीं आती. 
  8. सीधा लिपस्टिक लगाने के बजाए होंठों को पहले लिप लाइनर से शेप दें. इसके बाद लिपस्टिक लगाने पर लिपस्टिक का शेड भी खिलकर आता है. 
  9. अगर आपकी स्किन ड्राई है तो क्रीम बेस्ड प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें. अगर स्किन जरूरत से ज्यादा ऑयली (Oily Skin) है तो पाउडर बेस्ड प्रोडक्ट्स या फिर वॉटर बेस्ड प्रोडक्ट्स लगा सकती हैं. 
  10. स्किन की ऑयलीनेस बैलेंस करने के लिए क्रीम ब्लश के बजाय पाउडर ब्लश लगा सकती हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Vadodara में Spain के PM संग रोड शो करते दिखे PM Modi
Topics mentioned in this article