Zomato ने शुरू किया ‘शुद्ध शाकाहारी बेड़ा’, सिर्फ वेज रेस्तरां से ही डिलीवर होंगे ऑर्डर

जोमैटो के सीईओ ने कहा, “दुनिया में सबसे ज्यादा शाकाहारी जनसंख्या प्रतिशत भारत में है और उनसे हमें सबसे महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया मिली है कि वे इसको लेकर बहुत गंभीर हैं कि उनका खाना कैसे पकाया जाता है, और उनके भोजन को कैसे लाया जाता है.”

Advertisement
Read Time: 3 mins
जोमैटो के सीईओ की सोशल मीडिया पर एक वर्ग ने आलोचना भी की है.
नई दिल्‍ली:

खान-पान के उत्पादों की आपूर्ति करने वाले ऑनलाइन मंच जोमैटो (Zomato) के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) दीपिंदर गोयल ने पूर्ण रूप से शुद्ध शाकाहारी माध्यम (Pure Veg Mode) से खाने की आपूर्ति सेवा शुरू करने की घोषणा की है. कंपनी ने यह सेवा पूर्ण रूप से शुद्ध शाकाहार अपनाने वाले ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखकर शुरू की है. उन्होंने नई सेवा को शुरू करने के लिए शाकाहारी ग्राहकों (Vegetarian Customers) की प्रतिक्रिया का हवाला दिया. उन्होंने बताया कि ऑनलाइन मंच भारत में 100 प्रतिशत शाकाहारी आहार का उपयोग करने वाले ग्राहकों के लिए ‘शुद्ध शाकाहारी बेड़ा' (प्योर वेज फ्लीट) भी शुरू कर रहा है. 

गोयल ने सोशल नेटवर्किंग मंच ‘एक्स' पर पोस्ट कर कहा कि दुनियाभर में सबसे ज्यादा शाकाहारी जनसंख्या भारत में है. उन्होंने कहा कि नई सेवाएं ऐसे ग्राहकों की प्रतिक्रियाओं के आधार पर शुरू की हैं.

जोमैटो के सीईओ ने कहा, “दुनिया में सबसे ज्यादा शाकाहारी जनसंख्या प्रतिशत भारत में है और उनसे हमें सबसे महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया मिली है कि वे इसको लेकर बहुत गंभीर हैं कि उनका खाना कैसे पकाया जाता है, और उनके भोजन को कैसे लाया जाता है.”

Advertisement

उन्होंने कहा, “उनकी आहार संबंधी प्राथमिकताओं को हल करने के लिए हम आज 100 प्रतिशत शाकाहारी आहार पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए जोमैटो पर ‘शुद्ध शाकाहारी बेड़े' के साथ ‘शुद्ध शाकाहारी माध्यम' शुरू कर रहे हैं.”

Advertisement

जोमैटो सीईओ की एक वर्ग ने की आलोचना 

गोयल ने साझा किया कि ‘शुद्ध शाकाहारी माध्यम' में मांसाहारी वस्तुओं की पेशकश करने वाले किसी भी प्रतिष्ठान को छोड़कर, विशेष रूप से शाकाहारी भोजन परोसने वाले रेस्तरां का चयन शामिल है. उन्होंने स्पष्ट किया कि उनका यह कदम किसी भी धार्मिक या राजनीतिक प्राथमिकताओं के लिए नहीं है.

Advertisement

हालांकि, इस कदम के लिए जोमैटो के सीईओ की सोशल मीडिया पर एक वर्ग ने आलोचना की है.

शुद्ध शाकाहारी रेस्‍टोरेंट से ही डिलीवर होंगे ऑर्डर 

गोयल ने कहा, “जोमैटो के पूर्ण शाकाहारी बेड़े में हरे रंग के डिब्बे होंगे न कि पारंपरिक लाल डिब्बे.” गोयल ने स्पष्ट किया कि ये खाना आपूर्ति करने वाले व्यक्ति विशेष रूप से शुद्ध शाकाहारी रेस्तरां से ऑर्डर वितरित करेंगे और कोई भी मांसाहारी भोजन नहीं संभालेंगे. इसके अलावा, वे हरे रंग का डिब्बा लेकर मांसाहारी रेस्तरां में प्रवेश भी नहीं करेंगे. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* "नो बिल, नो चिकन" ज़ोमैटो से कस्टूमर की ये रिक्वेस्ट, इंटरनेट पर वायरल हुआ...
* घर पर इजाज़त नहीं है प्लीज़... खाना ऑर्डर करते हुए ग्राहक ने Zomato से की ऐसी रिक्वेस्ट, हंसी रोक नहीं पा रहे लोग
* बीच सड़क पर तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया पर डांस करता दिखा जोमैटो डिलीवरी बॉय, यूजर्स बोले- इसीलिए देर से आता है खाना

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
NEET के बाद अब UPPCS J परीक्षा में धांधली, फिर से करवाए जाएंगे इम्तिहान
Topics mentioned in this article