सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट करने के आरोप में UP से एक युवक गिरफ्तार, हरियाण हिंसा से है कनेक्शन!

पुलिस के अनुसार आरोपी साजिद ने फेसबुक पर पोस्ट शेयर कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ा, कानून व्यवस्था भंग कर सरकारी आदेश की अवहेलना कर अराजकता फैलाने की कोशिश की है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

नई दिल्ली: हरियाणा के नूंह हुई हिंसा की आग राज्य के कई शहरों तक पहुंच गई. हालांकि, अब पुलिस ने हिंसा पर काबू पा लिया. साथ ही उपद्रवियों की पहचान कर कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने फेसबुक वीडियो शेयर कर धार्मिक भावनाओं को भड़काने और हेट स्पीच के मामले में आरोपी साजिद को उत्तर प्रदेश के बिजनोर से गिरफ्तार किया है.

वीडियो वायरल करने के मामले में आरोपी साजिद और अन्य दो साथियों के खिलाफ थाना सारण में मुकदमा दर्ज किया गया था. पुलिस के अधिकारी ने कहा कि कोई भी व्यक्ति किसी भी समुदाय की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का काम करेगा, सामाजिक सौहार्द खराब करेगा. फरीदाबाद की शांति भंग करेगा. ऐसे आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा. आरोपियों पर तुरंत कार्रवाई करते हुए चंद महीनो में सख्त दिलवाई जाएगी.

पुलिस के अनुसार आरोपी साजिद ने फेसबुक पर पोस्ट शेयर कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ा, कानून व्यवस्था भंग कर सरकारी आदेश की अवहेलना कर अराजकता फैलाने की कोशिश की है. आरोपी को मामले में पूछताछ के लिए अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा. अन्य आरोपियो की पुलिस टीम कर रही है तलाश मामले में तफ्तीश जारी है.

गिरफ्तार आरोपी की पहचान साजिद नाम के व्यक्ति के रुप में हुई है. आरोपी मूल रुप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. आरोपी की पिछले 3 साल से एनआईटी में सैलून की दुकान है. आरोपी वर्तमान में एनआईटी फरीदाबाद में रह रहा है. मामले में अन्य आरोपियों की पहचान की जा रही है. थाना प्रबंधक सारन राजेश बागडी की टीम द्वारा की कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

फरीदाबाद पुलिस द्वारा आमजन से अपील किसी प्रकार के भड़काऊ ब्यानबाजी सामजिक सौहार्द बिगाडकर खराब करने वाले या तोड़फोड़ करने वालों की सूचना पुलिस को दें. ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें -
-- मणिपुर मंत्रिमंडल ने राज्यपाल से 21 अगस्त को विधानसभा सत्र बुलाने की सिफारिश की
-- आम चुनाव में उम्मीदवारी के लिए आयु सीमा 25 साल से घटाकर 18 साल करने का सुझाव

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bharatiya Antariksha Station:अंतरिक्ष में भारत के बड़े सपनों को पूरा करने की तैयारी|Khabron Ki Khabar