यमुना विकास प्राधिकरण ने प्रस्तावित फिल्म सिटी के लिए टेंडर की अंतिम तारीख बढ़ाई

प्राधिकरण ने बताया कि निविदा जमा करने के लिए तय समयसीमा दूसरी बार बढ़ाई गई है अब दो जून को निविदा खोली जाएगी

Advertisement
Read Time: 5 mins
नोएडा:

यमुना विकास प्राधिकरण क्षेत्र में प्रस्तावित फिल्म सिटी के निर्माण के लिए निविदा जमा की अंतिम तारीख कंपनियों के अनुरोध पर 30 मई तक बढ़ा दी गई है. प्राधिकरण ने सोमवार को यह जानकारी दी. प्राधिकरण ने बताया कि निविदा जमा करने के लिए तय समयसीमा दूसरी बार बढ़ाई गई है अब दो जून को निविदा खोली जाएगी.

यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ अरुण वीर सिंह ने बताया कि यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के सेक्टर 21 में एक हजार एकड़ में फिल्म सिटी विकसित की जाएगी,10 हजार करोड़ की यह परियोजना तीन चरण में पूरी होगी.

उन्होंने बताया कि प्राधिकरण ने फिल्म सिटी के विकासकर्ता के चयन के लिए पिछले साल नवंबर में निविदा जारी की थी, तीस अप्रैल को निविदा डालने की समय सीमा समाप्त हो गई थी, जिसे अब बढ़ाया गया है.

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अमेरिका की फॉक्स स्टूडियो ने भी फिल्म सिटी में रुचि दिखाई है और कंपनी कंसोर्टियम समूह बनाकर फिल्म सिटी की निविदा में हिस्सा लेने को इच्छुक है.

उन्होंने बताया कि फिल्म सिटी के पहले चरण में स्टूडियो बनाए जाएंगे, इसके साथ ही आउटडोर लोकेशन, पार्क, विला, म्यूजियम आदि बनाए जाएंगे. सिहं ने बताया कि फिल्म सिटी में फिल्म निर्माण पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए संस्थान भी प्रस्तावित है. उन्होंने बताया कि पहला चरण 2024 में पूरा करने का लक्ष्य है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Cricket News: जब Sachin Tendulkar ने कहा, "ऐसा खाना पहले नहीं खाया" | Sunil Gavaskar
Topics mentioned in this article