"कुछ मांगने से पहले मैं मरना बेहतर समझूंगा": दिल्‍ली जाने के सवाल पर शिवराज सिंह चौहान

मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा कि उन्‍हें पूरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में भाजपा की सरकार जो तेजी से काम चल रहे हैं, उन्हें पूरा करेगी.

Advertisement
Read Time: 23 mins
भोपाल:

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री अब मोहन यादव (Mohan Yadav) होंगे. शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने आज एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा कि उन्‍हें पूरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में भाजपा की सरकार जो तेजी से काम चल रहे हैं, उन्हें पूरा करेगी. इस दौरान एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि कुछ मांगने जाने से पहले, वह मरना बेहतर समझेंगे.  

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "मैं विनम्रता के साथ कहना चाहता हूं कि मुझे कुछ नहीं मांगना है. कुछ मांगने से पहले मैं मरना बेहतर समझूंगा. इसलिए मैंने कहा था कि मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा..." 

Advertisement

शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं के लिए कई कल्‍याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारे. शिवराज के कार्यालय ने इस कॉन्फ्रेंस से पहले एक वीडियो शेयर किया, जिसमें मध्य प्रदेश के निवर्तमान मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान महिलाओं से मिलकर भावुक हो गए. वीडियो में वह महिलाओं के सिर पर हाथ रखकर उन्‍हें शांत करते नजर आए.

Advertisement

लोगों की बेहतर सेवा पर ध्‍यान: मोहन यादव
उधर, मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधवार को कहा कि यहां से उनका ध्यान इस बात पर है कि राज्य के लोगों को भाजपा बेहतर तरीके से कैसे सेवा प्रदान कर सकती है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने की भावना के बारे में पूछे जाने पर मोहन यादव ने कहा, ''मैं इन बातों को दिल पर नहीं लेता, मैं पार्टी का एक सामान्य सदस्य हूं और मैंने अपने जीवन में किसी भी अन्य दिन की तरह इस खबर को लिया, लेकिन यह सच है कि मुझे जिम्मेदारी का पद दिया गया है और अब मैं इस पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं कि हम लोगों की बेहतर सेवा कैसे कर सकते हैं.

Advertisement

बता दें कि मध्य प्रदेश में सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के नेता और तीन बार विधायक रहे मोहन यादव को मध्य प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री चुना गया. भाजपा विधायक दल ने निवर्तमान सरकार में मंत्री यादव (58) को अपना नेता चुना, जिससे उनके लिए मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने का मार्ग प्रशस्त हो गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:-

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरस मामले में गिरफ्तार Ram Ladaite Yadav के घर पहुँचे समाजवादी नेता
Topics mentioned in this article