ज़ोमैटो के एक ग्राहक ने 'ज्यादा और अनुचित' कंटेनर शुल्क वसूलने के बारे में एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शिकायत की और कंपनी से इस पर स्पष्टीकरण मांगा. साथ ही महिला ने अपने ट्वीट में अपने बिल का एक स्क्रीनशॉट साझा किया, जिसमें देखा जा सकता है कि उसने तीन प्लेट थेपला के लिए ₹180 और खाने के कंटेनर के लिए ₹60 का भुगतान किया. विशेष रूप से, पकवान की प्रत्येक प्लेट की कीमत ₹ 60 थी, जो कि फूड कंटेनर के लिए गए शुल्क के समान थी.
खुशबू ठक्कर ने लिखा, "कंटेनर शुल्क उस आइटम के बराबर है जिसे मैंने कंटेनर चार्ज के लिए ₹ 60 का ऑर्डर दिया है, सच में?" उन्होंने ज़ोमैटो और ज़ोमैटो केयर को भी टैग किया. उनके ट्वीट का जवाब देते हुए जोमैटो ने बताया कि कंटेनर चार्ज रेस्तरां द्वारा लगाया जाता है. उन्होंने उत्तर दिया, ''हाय खुशबू, जबकि कर यूनिवर्सल हैं और भोजन के प्रकार के आधार पर 5 - 18% तक भिन्न होते हैं. पैकेजिंग शुल्क हमारे रेस्तरां साझेदारों द्वारा लगाया जाता है, वे ही इसे लागू करते हैं और इससे कमाई करते हैं. ''
ग्राहक ने आगे कहा कि ग्राहकों को बिना अतिरिक्त लागत के कंटेनर उपलब्ध कराना रेस्तरां की जिम्मेदारी होनी चाहिए. कई अन्य यूजर्स ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय साझा की. जहां कुछ लोग उनसे सहमत थे और उन्होंने रेस्तरां की आलोचना की, वहीं अन्य ने कहा कि उन्हें ऑर्डर देने से पहले पैकेजिंग शुल्क की जांच करनी चाहिए थी. एक यूजर ने लिखा, ''साफ तौर पर, रेस्तरां पैकेजिंग चार्ज के जरिए ग्राहक से जोमैटो फीस वसूल रहा है. @zomato यह रेव शेयर की भावना के खिलाफ है और अनुचित पैकेजिंग शुल्क के खिलाफ सुरक्षा उपाय करने की जरूरत है.''
एक अन्य ने टिप्पणी की, ''अतिरिक्त शुल्क हमें चिड़चिड़ा बना देता है...'' तीसरे ने लिखा, ''घर पर थेपला बनाएं, ज़ोमैटो और उनके रेस्तरां शुल्क आपके पैसे लूट लेंगे.'' चौथे ने कहा, ''क्या आपने ऑर्डर की पुष्टि करने से पहले इसकी समीक्षा नहीं की? यदि आपको कोई चिंता थी तो आपको आदेश की पुष्टि नहीं करनी चाहिए थी, जो कि सरल है.''
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