"चाचा नीतीश को लाल किला पर झंडा फहराने के मुकाम तक पहुंचाएंगे भले ही...", तेजप्रताप यादव का बड़ा बयान

तेजप्रताप यादव ने शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि चाचा नीतीश कुमार को लाल किला पर झंडा फहराने के मुकाम तक पहुंचाएंगे. हम भतीजा हैं, इतना तो करेंगे ही.

Advertisement
Read Time: 15 mins
तेजप्रताप यादव ने नीतीश कुमार को लेकर कही ये बात
पटना:

बिहार सरकार के मंत्री तेजप्रताप यादव ने सीएम नीतीश कुमार को देश का अगला प्रधानमंत्री बनाए जाने को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि चाचा नीतीश कुमार को लाल किला पर झंडा फहराने के मुकाम तक पहुंचाएंगे. हम भतीजा हैं, इतना तो करेंगे ही. भले ही इसके लिए चाहे कुछ भी क्यों ना करना पड़े. बता दें कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से ही नीतीश कुमार को अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की बात जोर पकड़ चुकी है. हालांकि, नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू साफ तौर पर अभी तक इस प्रस्ताव पर कुछ कहने को तैयार नहीं दिख रही है. कुछ दिन पहले ही जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा था कि सीएम नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के तमाम गुण हैं लेकिन फिलहाल वो इस रेस से बाहर हैं. साथ ही उन्होंने कहा था कि आप 2024 में एक बार मोदी जी को हरा दीजिए उसके बाद हम आपस में बैठकर तय कर लेंगे की पीएम किसे बनाना है. 

इससे पहले बिहार के नए उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा था है कि अगर नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बन गए तो नीतीश कुमार भी मुख्यमंत्री बन सकते हैं. वहीं, कुछ दिन पहले ही जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह की मौजूदगी में एक कार्यक्रम में पार्टी के सांसद कौशलेंद्र कुमार, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार के अलावे स्थानीय विधायक ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम का उम्मीदवार घोषित कर दिया था. उन्होंने कहा था कि पीएम उम्मीदवार के लिए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह विभिन्न प्रदेश की पार्टियों से बात कर रहे हैं. इस मौके पर राज्य के 38 जिलों से आए शिक्षकों से नीतीश कुमार को पीएम बनाने में सहयोग मांगा.

जदयू अध्यक्ष भी पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा था कि जब भी टीवी खोलिए, देश में सांप्रदायिक नफरत फैलाने की बात की जा रही है. यह देश सभी धर्म के लोगों का है, इसलिए देश की राजनीति अब करवट ले रही है. इस मौके पर उन्होंने आम जनता के सामने पीएम मोदी का एक ऑडियो जारी किया, जिसमें गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान नरेंद्र मोदी ने सीबीआई के खिलाफ आवाज उठाई थी. 

Advertisement

ललन सिंह ने कहा था कि पीएम मोदी आज उसी सीबीआई के सहारे बिहार के नेता को डराने का काम कर रहे हैं. उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष पटना आकर क्षेत्रीय पार्टी को खत्म करने की बात कह रहे थे, इसी लिए हमलोग ने एनडीए को लात मार दिया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: भोले बाबा के Kanpur आश्रम में परमात्मा और चमत्कार का तिलिस्म | NDTV India
Topics mentioned in this article