Exclusive: इस बार भी क्‍यों नहीं हारेंगे पीएम मोदी... प्रशांत किशोर ने NDTV को बताई वजह

Prashant Kishore Interview: लोकसभा चुनाव के दौरान चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भविष्‍यवाणी कर दी है कि एक बार फिर मोदी सरकार की वापसी हो रही है. साथ ही उन्‍होंने बताया कि भाजपा को कितनी सीटें मिलने जा रही हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

नई दिल्‍ली:

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने भविष्‍यवाणी कर दी है कि देश में एक बार फिर एनडीए सरकार की वापसी होने जा रही है. एनडीटीवी के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया के साथ एक खास बातचीत में प्रशांत किशोर में कहा कि 4 जून का नतीजा अभी भविष्‍य के गर्त में है. लेकिन ऐसा लग रहा है कि मोदी सरकार एक बार फिर वापस आ रही है. इस पर आकलन किया जा सकता है, लेकिन नजर यही आ रहा है. इसकी एक वजह यह है कि मोदी सरकार के खिलाफ कोई बेहद ज्‍यादा नाराजगी देखने को नहीं मिल रही है.  

मोदी सरकार की हो रही वापसी 

देश में इस बार किसकी सरकार...? इस सवाल के जवाब में प्रशांत किशोर ने कहा, "मेरा मानना है कि आप किसी भी तरह से चुनाव का आकलन कर लें, ऐसा लग रहा है कि पीएम मोदी के नेतृत्‍व में एनडीए सरकार की वापसी देश में होने जा रही है. आंकड़ों को लेकर चर्चा हो सकती है, मतभिन्‍नता हो सकता है, लेकिन मोटे तौर पर करीब-करीब ये बात दिख रही है. इस समय जो सरकार है, उसे पिछले लोकसभा में जिस तरह के नंबर मिले, लगभग उन्‍हीं नंबर या उससे थोड़े बेहतर नंबर के साथ सरकार वापसी कर सकती है." 

मोदी सरकार के खिला थोड़ी बहुत दबी हुई नाराजगी भी हो सकती...

क्‍यों एक बार फिर मोदी सरकार की देश में वापसी होने जा रही है...? प्रशांत किशोर ने बताया, "बेसिक फंडामेंटर यह है कि जो भी मौजूदा सरकार है, अगर उसके प्रति, उसके मुखिया के प्रति लोगों में गुस्‍सा है, तो एक संभावना बनती है कि कोई विकल्‍प हो या न हो, तो लोग यह कह सकते हैं कि हमें तो आपको हटाना है. लेकिन अभी तक हमने पक्ष और विपक्ष की जो बयानबाजी सुनी है, उसमें किसी ने इस तरह की सिस्‍टमैटिक बात नहीं कही है कि लोगों में पीएम मोदी के खिलाफ गुस्‍सा है... कि इनको हटाना है. हां, कुछ निराशा का भाव हो सकता है, थोड़ी बहुत दबी हुई नाराजगी भी हो सकती है. लोगों की जो आशा अपेक्षाएं हैं, वो किसी की पूरी हुई या नहीं हुई, लेकिन बहुत ज्‍यादा गुस्‍से की बात हमने नहीं सुनी है."

Advertisement

 
पीएम मोदी के सामने कोई विकल्‍प नहीं

प्रशांत किशोर ने बताया, "ये बातें सुनने को नहीं मिल रही हैं कि अगर ये व्‍यक्ति आता है, तो बेहतर रहेगा कि राहुल गांधी आएंगे, तो उससे देश सुधर सकता है. कुछ उनके समर्थक जरूर ये बात करते हैं, लेकिन मैं आम लोगों के बारे में बात कर रहा हूं. मौजूदा सरकार के खिलाफ बेहद ज्‍यादा नाराजगी न होना और कोई बेहतर विकल्‍प का ना होने के कारण मुझे नहीं लगता कि कोई अमूलचूल परिवर्तन चुनावों के परिणामों में देखने को मिलेगा. इसलिए मेरा मानना है कि चुनावों के परिणाम मोदी सरकार के पक्ष में ही आने जा रहे हैं"     

Advertisement

ये भी पढ़ें :- NDA सरकार वापस आ रही है...NDTV से बोले सियासत के चाणक्य प्रशांत किशोर