कौन हैं जारा शतावरी? जो दुनिया के पहले AI ब्यूटी कॉन्टेस्ट में ले रहीं हिस्सा, जानें विनर को मिलेगी कितनी प्राइज मनी

जारा शतावरी को एक भारतीय मोबाइल विज्ञापन एजेंसी के सह-संस्थापक राहुल चौधरी द्वारा बनाया गया था, यह बेहद एडवांस है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

ज़ारा शतावरी, एक AI जनरेटेड मॉडल है, जो सोशल मीडिया पर काफी चर्चित है. दरअसल, दुनिया का पहला AI मॉडल्स का ब्यूटी कॉन्टेस्ट हो रहा है. इस प्रतियोगिता को ब्रिटेन की फैनव्यू कंपनी वर्ल्ड AI क्रिएटर अवॉर्ड्स (WAICA) के साथ मिलकर आयोजित कर रही है. इसमें भारत की AI मॉडल टॉप-10 में शामिल हो गई है. फैनव्यू द्वारा आयोजित इस अभूतपूर्व प्रतियोगिता ने सौंदर्य, प्रौद्योगिकी और सामाजिक प्रभाव के मिश्रण का प्रदर्शन करके वैश्विक ध्यान आकर्षित किया है. भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली ज़ारा को 1,500 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय प्रविष्टियों में से चुना गया था.

कौन है जारा शतावरी?

ज़रा शतावरी को एक भारतीय मोबाइल विज्ञापन एजेंसी के सह-संस्थापक राहुल चौधरी द्वारा बनाया गया था, और यह एडवांस प्रौद्योगिकी और सांस्कृतिक प्रामाणिकता के मिश्रण का प्रतीक है. जारा एक हेल्थ और फिटनेस इन्फ्लूएंसर हैं. उनका सोशल मीडिया पेज भी है, जहां वह हेल्थ और फैशन से जुड़ी टिप्स देती रहती हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 8 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. 

Advertisement

कितना होगा प्राइज मनी?

जानकारी के मुताबिक,  कुल नकद पुरस्कार $20,000 (16 लाख रुपये) से अधिक है. मिस AI बनने वाली मॉडल को 10.84 लाख रुपए के अलावा उसे बनाने वाले क्रिएटर को पब्लिक रिलेशन्स के लिए 4.17 लाख रुपए दिए जाएंगे.

जारा की बेहतरीन तस्वीरों को देखते हैं.

इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि जारा लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक कर रही है

इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैसे जारा लोगों को स्पोर्ट्स के प्रति जाकरुक कर रही है.

इस प्रतियोगिता में 2 AI जजों के अलावा PR एडवाइजर एंड्र्यू ब्लोच और बिजनेसमान सैली ऐन-फॉसेट भी बतौर जज मौजूद रहेंगे. पेजेंट के पहले चरण में 1500 प्रतिभागियों के बीच से टॉप 10 AI मॉडल्स का चयन किया गया है. अब इनमें शुरुआती 3 पायदान पर जीत हासिल करने वाली मॉडल्स को प्राइज दिया जाएगा.
 

Featured Video Of The Day
IND vs SA T20 World Cup Final: क्या भारत 176 रन के स्कोर से वर्ल्ड कप जीत पाएगा? | Breaking News