कौन हैं संदीप थापर जिन पर निहंगों ने बरसाईं तलवारें, क्या थी खुन्नस, पीछे बैठे पुलिसवाले का क्या हुआ, जानिए सब    

लुधियाना में निहंगों के वेश में आए लोंगो के हमले को लेकर अब राजनीति भी शुरू हो गई है. भारतीय जनता पार्टी ने इस हमले को लेकर पंजाब सरकार पर हमला बोला है. बीजेपी ने कहा है इस तरह के हमलों से ये साफ है कि पंजाब में सुरक्षा व्यवस्था किस हाल में है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

पंजाब के लुधियाना में निहंगों के वेश में आए लोगों ने एक शख्स पर सरेआम धारदार हथियार से हमला कर दिया. घटना शुक्रवार की है. इस घटना में स्कूटी सवार शख्स को गंभीर चोटें आई हैं. पुलिस के अनुसार इस हमले में घायल शख्स की पहचान संदीप थापर के रूप में की गई है वो पंजाब में शिवसेना का नेता है. संदीप थापर शहीद सुखदेव सिंह के रिश्तेदार भी हैं. पुलिस ने इस मामले में अब दो हमलावरों को गिरफ्तार भी किया है. पुलिस ने बताया कि संदीप थापर पर हमला उस समय किया गया, जब वह संवेदना ट्रस्ट के संस्थापक-अध्यक्ष रविंदर अरोड़ा की चौथी पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित समारोह में शामिल होने के बाद सिविल अस्पताल के निकट स्थित ट्रस्ट के कार्यालय से बाहर निकल रहे थे. 

सीसीटीवी फुटेज हुआ वायरल

इस घटना को लेकर एक सीसीटीवी फुटेज भी अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में निहंगों के वेश में आए लोग पहले संदीप थापर की स्कूटी को रोकते दिख रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि थापर हमलावरों के आगे हाथ जोड़ रहे हैं. इस दौरान संदीप थापर के साथ स्कूटी पर बैठा पुलिसकर्मी स्कूटी से उतरकर बगल में खड़ा हो जाता है. इसके बाद निहंगों ने तेज धारदार हथियार से संदीप थापर पर हमला बोल दिया. हमले के बाद आरोपी थापर के स्कूटर पर बैठकर भाग गए. पुलिस ने बताया कि इस हमले में थापर के सिर में गंभीर चोटें आई हैं. और फिलहाल उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. 

थापर का सुरक्षाकर्मी किया गया निलंबित

संदीप थापर पर जिस समय हमला हुआ उस दौरान उनके साथ एक सुरक्षाकर्मी भी मौजूद था. इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने संबंधित सुरक्षाकर्मी को ड्यूटी पर लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गा है. पुलिस ने इस मामले में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. इस पूरे मामले की फिलहाल जांच चल रही है. 

Advertisement

हमले को लेकर राजनीति शुरू

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हमले की निंदा की और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के इस्तीफे की मांग की. भाजपा की पंजाब इकाई के महासचिव अनिल सरीन ने कहा कि मान न केवल राज्य के मुख्यमंत्री हैं, बल्कि उनके पास गृह विभाग भी है. उन्होंने आरोप लगाया कि जब से आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार पंजाब में आई है तब से राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर हो गई है. भाजपा नेता ने दावा किया कि हत्या व डकैती के मामलों और गैंगस्टरों की गतिविधियों में वृद्धि हुई है. नतीजतन, लोगों में असुरक्षा की भावना पैदा हुई है. वहीं, रेल राज् मंत्री रवनीत सिंह  बिट्टू ने भी इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं राज्य में कानून-व्यवस्था की पोल खोलती हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Amethi Murder Case Breaking News: अमेठी में दलित शिक्षक परिवार हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार
Topics mentioned in this article