कौन हैं सुपरस्टार की गर्लफ्रेंड पवित्रा गौड़ा, मर्डर मिस्ट्री में क्यों जुड़ गया उनका नाम

पवित्रा गौड़ा कन्नड़ फिल्म एक्ट्रेस (Actress Pavitra Gowda) हैं. हालांकि एक्टर दर्शन के साथ नाम जुड़ने के बाद ही वह लाइमलाइट में आईं. अब एक मर्डर के मामले में उनको गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
कर्नाटर मर्डर मामले में एक्ट्रेस पवित्रा गौड़ा गिरफ्तार.
नई दिल्ली:

दर्शन थूगुदीप और पवित्रा गौड़ा...कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के दो बड़े चेहरे अब पुलिस की गिरफ्त में हैं. मामला है कर्नाटक में हुए एक गुमनाम से मर्डर का. मर्डर मिस्ट्री की आंच कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के दो बड़े नामों तक आ पहुंची है. पुलिस को शक है कि बेंगलुरु में रेणुका स्वामी की हत्या के पीछे सुपरस्टार दर्शन (Kannada Actor Darshan) का हाथ है. इस हत्या की कड़ी बड़ी रहस्यमय ढंग से पवित्रा गौड़ा से जुड़ रही है. सबके जेहन में एक ही सवाल है कि आखिर अपनी ऐक्टिंग से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली खूबसूरत सी एक्ट्रेस पवित्रा (Pavithra Gowda)  का इस मर्डर मिस्ट्री से कैसा कनेक्शन? फिल्म इंडस्ट्री की एक मशहूर एक्ट्रेस का नाम एक फार्मेसी में काम करने वाले आम से रेणुका स्वामी की हत्या से कैसे जुड़ गया, जिसकी लाश एक नाले के पास में पड़ी मिली.

Advertisement

कौन हैं पवित्रा गौड़ा?

पवित्रा गौड़ा आज कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री का जाना पहचाना चेहरा हैं. पेशे से वह एक एक्ट्रेस हैं. अपने इंस्टाग्राम पर वह खुद को मॉडल, फैशन डिजाइनर और बुटीक की मैनेजिंग डायरेक्टर भी बताती हैं. वह 'चत्रिगलु सर छत्रिगलु' और 'बथास' जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर चुकी हैं.

वह कन्नड़ सुपरस्टार दर्शन की गर्लफ्रेंड हैं. दोनों लंबे समय से रिलेशनशिप में हैं. दर्शन से नाम जुड़ने से पहले तक पवित्रा को शायद ही कोई जानता होगा. काफी कोशिशों के बाद भी पवित्रा को फिल्म इंडस्ट्री में मनचाही सक्सेस नहीं मिल सकी. पवित्रा ने एक फेमस फिल्म फोटोग्राफर से अपना पोर्टफोलियो बनाकर अलग-अलग जगहों पर पहुंचाया. जब कोई अच्छा ऑफर नहीं मिला तो उन्होंने संजय नाम के शख्स से शादी कर ली. इस बीच उनका नाम एक्टर दर्शन से जुड़ने लगा.

Advertisement

सोशल मीडिया पोस्ट से चर्चा में आईं पवित्रा गौड़ा

पवित्रा ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए जनवरी 2024 में खूब सुर्खियां बटोरी थीं. उन्होंने सुपरस्टार दर्शन के साथ अपनी फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर कर ये दावा किया था कि दोनों लंबे समय से रिलेशनशिप में हैं. इस पोस्ट के बाद से पवित्रा टॉक ऑफ द टाउन बन गईं. पवित्रा ने इंस्टाग्राम पर एक्टर दर्शन के साथ फोटो शेयर कर लिखा था कि एक दशक पूरा हो गया, अभी और बाकी है. हमारे रिश्ते को 10 साल हो गए. मेरा साथ देने और हमेशा मेरे साथ खड़े रहने के लिए शुक्रिया दर्शन. उनके इस पोस्ट ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी थी. 

Advertisement

जनवरी में किया गया पवित्रा का इंस्टाग्राम पोस्ट.

इससे पहले साल 2017 में भी पवित्रा ने एक्टर दर्शन के साथ अपना एक प्रोफाइल फोटो शेयर किया था, जो शायद दर्शन के फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया. फैंस से आलोचना झेलने के बाद पवित्रा ने इस प्रोफाइल फोटो को सोशल मीडिया से हटा दिया था. साल 2023 में पवित्रा ने एक बार फिर से एक ऐसा वीडियो शेयर किया जिसमें दर्शन उनकी बेटी के साथ डांस करते दिख रहे हैं. मौका था उनकी बेटी के जन्मदिन पार्टी का. इस वीडियो के सामने आने के बाद भी  काफी बवाल हुआ था. 

Advertisement

Advertisement

रेणुका स्वामी के मर्डर से पवित्रा का क्या कनेक्शन?

रेणुका स्वामी की हत्या 8 जून को बेंगलुरु में हुई थी. मर्डर के बाद उसकी लाश को नाले में फेंक दिया गया था. कामाक्षीपल्या नाले के पास से लाश को कुत्ते नोच रहे थेॉ, तभी एक गार्ड की नजर उस पर पड़ी और तुरंत पुलिस को खबर दी गई. जांच करने पर पुलिस को पता चला कि यह तो वही शख्स है, जिसके लापता होने की खबर चित्रदुर्ग के एक परिवार ने दर्ज करवाई थी. तब जाकर पता चला कि ये लाश एक फार्मेसी में काम करने वाले रेणुका स्वामी की है. वह चित्रदुर्ग का रहने वाला है और एक दिन से उसका कुछ अता पता नहीं था. मामले की तहकीकात करने पर पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने खुलासा किया कि रेणुका का मर्डर उन्होंने एक्टर दर्शन के इशारे पर किया है. जिसके बाद पुलिस ने ऐक्टर दर्शन को भी गिरफ्तार कर लिया. और फिर हुई उनकी गर्लफ्रेंड और ऐक्ट्रेस पवित्रा की गिरफ्तारी. कुल मिलाकर 11 लोग फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में हैं. 

रेणुकास्वामी के मर्डर की वजह क्या?

 चित्रदुर्ग का रहने वाला रेणुकास्वामी पवित्रा का फैन था. बताया जा रहा है कि वह पवित्रा को परेशान कर रहा था. उसने कथित तौर पर उनके बारे में न सिर्फ अपमानजनक टिप्पणियां की बल्कि आपत्तिजनक मेसेज भेजकर पवित्रा को परेशान भी कर रहा था. रेणुका पवित्रा पर शादी के लिए भी दबाव बना रहा था. जैसे ही ये बात पवित्रा के बॉयफ्रेंड और सुपरस्टार दर्शन को पता चली उनको गुस्सा आ गया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दर्शन ने रेणुका को रास्ते से हटाने का षड्यंत्र रच डाला. उनके इशारे पर ही रेणुका को पहले किडनैप किया गया और फिर पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी गई. माना जा रहा था कि इस वारदात के समय पवित्रा भी वहां मौजूद थीं. इस मामले में ऐक्टर दर्शन को गिरफ्तार कर 6 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. 

दर्शन को मंगलवार सुबह मैसूर के एक होटल से पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उस समय वह 'डेविल' फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों के नाम राघवेंद्र, विनय, लक्ष्मण, नंदीशा, निखिल, केशव मूर्ति, कार्तिक, प्रदोष, नागराज, पवन और दीपक हैं, जो कि दर्शन के सहयोगी हैं. 

कैेस हुई रेणुका स्वामी की हत्या?

शुरुआती जांच में ये भी पता चला है कि  दर्शन के घर पर काम करने वाले पवन ने पवित्रा के नाम पर एक फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया. वह पिछले दो महीनों से रेणुका के साथ चैट कर रहा था. रेणुका को लगा कि वह पवित्रा से चैट कर रहा है, वह लगातार उसका शोषण करता रहा. जिसके बाद पवन ने ये चैट दर्शन को दिखा दी. पुलिस के मुताबिक, राघवेंद्र और कुछ अन्य लोगों ने चित्रदुर्ग से शनिवार सुबह रेणुका का किडनैप किया और दोपहर को उसे बंद कर दिया.  राघवेंद्र, जगदीश, राजू, कार्तिक और निखिल ने पहले तो उसकी जमकर पिटाई की. शाम को दर्शन ने रेणुका को देखा तो उसे फिर से पीटा गया, जिससे उसकी मौत हो गई. उनमें से कुछ लोग रविवार को रेणुका की लाश को कामाक्षीपल्या नाले में फेंकने की प्लानिंग की. लेकिन जल्दबाजी में उन्होंने लाश को किनारे पर ही छोड़ दिया. जैसे ही एक गार्ड की नजर लाश पर पड़ी उसने तुरंत पुलिस को मामले की खबर कर दी. 

Featured Video Of The Day
India Wins T20 World Cup 2024: टीम इंडिया बनी विश्व विजेता...PM Modi ने टीम इंडिया को दी जीत की बधाई