अमेरिका में भारत विरोधी सांसद इल्हान उमर से मिले राहुल गांधी तो हो गया बवाल, बीजेपी हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत के विरोधी जितने भी देश और विदेशी सांसद हैं, वे सब उनके मित्र हैं. उन्हें भारत से प्यार नहीं है, वो भारत में रहना नहीं चाहते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
दिल्ली:

अमेरिका में 3 दिन के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी (Rahul Gandhi Meet Ilhan Umar) अपने बयानों की वजह से तो पहले ही विरोधियों के निशाने पर थे. अब भारत विरोधी सांसद से मुलाकात कर वह फिर से घिर गए हैं.अमेरिकी सांसद इल्हान उमर से मुलाकात करने के लिए राहुल गांधी को तीखी आलोचना झेलनी पड़ रही है.इल्हान उमर संग राहुल की मुलाकात की कुछ तस्वीरों सामने आई हैं, जिनमें राहुल गांधी कुछ अमेरिकी सांसदों संग खड़े नजर आ रहे हैं. इन सांसदों में इल्हान उमर भी शामिल हैं. बीजेपी मने एक बार फिर से राहुल गांधी पर निशाना साधा है. 

कौन हैं इल्हान उमर?

  • इल्हान उमर एक अमेरिकी सासंद और डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता हैं.
  • वह एक अफ्रीकी शरणार्थी हैं, जो कि चुनाव जीतकर अमेरिका की संसद में पहुंची हैं.
  •  वह हमेशा ही कश्मीर और खालिस्तान को अलग देश बनाए जाने वाली मांग का समर्थन करती रही हैं.
  •  उनका नाम अमेरिका की संसद में पहुंचने वाली उन दो मुस्लिम महिलाओं में शामिल हैं, जिनका रुख इजरायल विरोधी है.
  • इल्हान साल 2022 में पीओके के दौरे पर भी गई थीं.
  • अमेरिका की एक रिपोर्ट के मुताबिक इल्हान के इस दौरे के लिए फंडिंग पाकिस्तान ने की थी.
  • इल्हान का रुख भारत विरोधी है.
  •  इल्हान ने सीनेट में पीएम मोदी के भाषण का भी बहिष्कार किया था. 


इल्हान से मुलाकात पर क्या कह रहे बीजेपी  नेता?

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम ने भारत विरोधी अमेरिकी सांसद इल्हान उमर से मुलाकात करने के लिए राहुल गांधी की तीखी आलोचना की है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं. 
 राहुल गांधी आज बिल्कुल राष्ट्र के विरोध पर उतर आए हैं. अमेरिका जाकर ऐसी सांसद से मिल रहे हैं जो भारत के खिलाफ बोलती रही हैं, भारत के खिलाफ अभियान चलाती रही हैं.

"पाकिस्तान से आम, चीन से पैसा आता है"

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी राहुल गांधी की इल्हान उमर के साथ मुलाकात की तस्वीर शेयर की है. उनका कहना है कि कांग्रेस अब खुलेआम भारत के खिलाफ काम कर रही है.

Advertisement

Advertisement

उन्होंने आरोप लगाया कि पाकिस्तान से उन्हें आम आते हैं और चीन से राजीव गांधी फाउंडेशन में पैसा आता है. भारत के विरोधी जितने भी देश और विदेशी सांसद हैं, वे सब उनके मित्र हैं. उन्हें भारत से प्यार नहीं है, वो भारत में रहना नहीं चाहते हैं लेकिन देश के लोगों को अंग्रेजों के सिद्धांत 'फूट डालो और राज करो' के आधार पर बांटकर देश पर राज करना चाहते हैं.

Advertisement

दुष्यंत गौतम ने यह भी आरोप लगाया कि राहुल गांधी भारत में बांग्लादेश जैसे हालात पैदा करना चाहते हैं. वह योजनाबद्ध तरीके से विदेश में बैठकर भारत की संस्कृति, संस्कारों और भारत की एकता एवं पहचान से जुड़े संवेदनशील मुद्दों पर कुठाराघात करते हुए देश में धार्मिक और जातीय संघर्ष और उन्माद पैदा करने का षड्यंत्र कर रहे हैं. 

Advertisement

"इल्हान उमर कश्मीर और खालिस्तान समर्थक"

बीजेपी नेता निशिकांत दुबे का कहना है कि इल्हान उमर कश्मीर और खालिस्तान को अलग देश बनाने का समर्थन करती हैं. राहुल गांधी इसी एजेंडे के लिए अमेरिका में समर्थन जुटा रहे हैं.  

Featured Video Of The Day
Pager Blast: Lebanon में बड़े ऑपरेशन से पहले Israel ने तबाह किया Hezbollah का संचार नेटवर्क!