"...इन्हें किसने विरासत में दी ये सीट" : अमित शाह ने रायबरेली और अमेठी की सीटों पर किया बड़ा दावा

गृह मंत्री ने कहा कि अमेठी और रायबरेली सालों से गांधी परिवार को अपना नेता मानता रहा. मगर, उन्होंने कभी इन्हें अपना नहीं माना. यहां कम से कम 600 लोग अलग-अलग दुर्घटना में मारे गए, लेकिन सोनिया गांधी मिलने नहीं आईं.

Advertisement
Read Time: 4 mins
अमेठी:

लोकसभा चुनाव के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) को बड़ा झटका लगा है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को ऊंचाहार से विधायक मनोज पांडेय को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई. इस दौरान शाह ने दावा किया कि इस बार रायबरेली और अमेठी दोनों सीटें भाजपा की झोली में जाने वाली हैं. दरअसल, गृह मंत्री अमित शाह से चर्चा के बाद सपा विधायक मनोज कुमार पांडेय ने शुक्रवार को भाजपा का दामन थाम ल‍िया. मनोज पांडेय के भाजपा में आने से लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी की राह आसान होगी.

परिवारवाद पर वार
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि परिवारवादी लोग चाहते हैं कि उनके परिवार के लोग ही मुख्यमंत्री बनें. बंगाल में ममता बनर्जी अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना चाहती हैं, बिहार में लालू यादव अपने बेटे को सीएम बनाना चाहते हैं. वो कहते हैं कि रायबरेली और अमेठी की सीट गांधी परिवार की सीट है, ये सीट किसी की नहीं, बल्कि जनता की है, जनता जिसे सीट देगी, उसे ही सीट मिलेगी. रायबरेली और अमेठी की सीटें भाजपा जीतेगी.

गढ़ बताने पर जवाब
गृह मंत्री शाह ने कहा कि आजादी के 70 साल के बाद पीएम मोदी ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की है. कांग्रेस वाले कहते हैं कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा ढंग से नहीं हुई. लेकिन, मेरी बात याद रखना अगर ये इंडी अलायंस वाले आ गए, तो ये राम मंदिर पर फिर से बाबरी ताला लगा देंगे. वो कह रहे हैं कि रायबरेली और अमेठी की सीट हमारे परिवार की सीट है. मैं इनसे पूछना चाहता हूं कि इन्हें किसने विरासत में दी ये सीट? डंके की चोट पर कह रहा हूं कि अमेठी में स्मृति बहन और रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह जीतेंगे और ये दोनों सीट पीएम मोदी की झोली में जाने वाली हैं.

Advertisement

पीओके पर बोले
अमित शाह ने कहा कि मणिशंकर अय्यर और फारुख अब्दुल्ला कहते हैं कि पीओके की बात मत करो, पाकिस्तान के पास एटम बम है. मैं आज यहां से कहकर जाता हूं, आपको डरना है तो डरिए, लेकिन, ये पीओके भारत का है, रहेगा और हम इसे लेकर रहेंगे. जो परिवार की सीट कहते हैं, उनकी लोकसभा में 70 साल से कलेक्टर ऑफिस नहीं था. 2018 में वहां कलेक्टर ऑफिस की नींव डालने का काम योगी आदित्यनाथ की सरकार ने किया है. पूरे उत्तर प्रदेश से गुंडों को चुन-चुनकर साफ करने का काम योगी आदित्यनाथ ने किया है.

Advertisement

स्मृति ईरानी की तारीफ
गृह मंत्री ने कहा कि अमेठी और रायबरेली सालों से गांधी परिवार को अपना नेता मानता रहा. मगर, उन्होंने कभी इन्हें अपना नहीं माना. यहां कम से कम 600 लोग अलग-अलग दुर्घटना में मारे गए, लेकिन सोनिया गांधी मिलने नहीं आईं. जन प्रतिनिधि ऐसा चुनिए, जो आपके काम आए. स्मृति ईरानी मुंबई से आईं हैं. 2014 में जब मैं यहां उनके प्रचार में आया, तो मुझे लगा कि यहां स्मृति ईरानी क्या करेंगी. तब, उन्होंने कहा कि मैं यहां घर बनाउंगी और यहीं रहूंगी. आज उन्होंने गौरीगंज में घर भी बना लिया है और वहीं रहती हैं.

Advertisement

'हर वक्त मिलेंगे दिनेश'
अमित शाह ने कहा कि दिनेश प्रताप सिंह जैसा हर समय जनता के बीच रहने वाला प्रत्याशी पीएम मोदी ने आपको दिया है. मैं आपको गारंटी देकर जाता हूं, दिनेश प्रताप को चुन लीजिए, आपकी हर जरूरत के वक्त यह आपको मिलेंगे. ये मेरी जिम्मेदारी है. पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है. मैं आपसे अपील कर रहा हूं, दोनों सीट (अमेठी और रायबरेली) के मतदाता पीएम मोदी की विकास गंगा से जुड़ जाइए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana के Pundri में संबोधन के दौरान Kejriwal ने कहा- जिसकी भी सरकार बने, बिजली फ्री करवा दूंगा'