जब PM नरेंद्र मोदी ने BJP संसदीय दल की बैठक में किया 'द कश्मीर फाइल्स' का ज़िक्र...

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ इस वक्त देश में खूब सुर्खियां बटोर रही है. पीएम नरेंद्र मोदी भी बीजेपी संसदीय दल की बैठक में फिल्म की तारीफ करते दिखें.

Advertisement
Read Time: 24 mins

नई दिल्ली:

बॉलीवुड फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) पिछले कुछ समय से काफी सुर्खियां बटोर रही है. हालांकि इस फिल्म पर लोगों के मिले-जुले रिएक्शन आ रहे हैं. लेकिन इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी बीजेपी संसदीय दल की बैठक में फिल्म कश्मीर फाइल्स पर चर्चा करते नजर आए. पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्में बनती रहनी चाहिए, क्योंकि ऐसी फिल्में सच को समाने लेकर आती है.पीएम ने कहा कि एक लंबे समय तक जिस सच को छुपाने की कोशिश की उसे सामने लाया जा रहा है, जो लोग सच छुपाने की कोशिश करते थे वो आज विरोध कर रहे हैं. कश्मीर फाइल्स को कई बीजेपी शासित राज्यों ने टैक्स फ्री कर दिया है. 

इस दौरान पीएम मोदी (PM Modi) ने जामनगर के राजा का भी जिक्र किया. द्वितीय विश्वयुद्ध के समय जामनगर के राजा ने पोलैंड के लोगों को शरण दी थी. उसी का परिणाम है कि आज पोलैंड ने यूक्रेन से आए हमारे छात्रों की मदद की.

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिव्यक्ति की आजादी के समर्थक होने का दावा करने वालों को इसे बदनाम करने के बाबत चलाए जा रहे अभियान के लिए आड़े हाथों लिया.उन्होंने कहा, ‘उनको हैरानी हो रही है कि इस सत्य को इतने सालों तक दबा कर रखा गया जो अब तथ्यों के आधार पर बाहर लाया जा रहा है.'मोदी ने आरोप लगाया कि विभाजन और आपातकाल के दर्द को सामने लाते हुए अभी तक कोई फिल्म बनाने का प्रयास नहीं हुआ क्योंकि सच्चाई को दबाने का लगातार प्रयास किया गया.

Advertisement

बीजेपी की ओर से जारी एक वीडियो के मुताबिक उन्होंने कहा, ‘इन दिनों कश्मीर फाइल्स की खूब चर्चा हो रही है. जो लोग हमेशा अभिव्यक्ति की आजादी के झंडे लेकर घूमते हैं, वह पूरी जमात बौखला गई है.' पीएम ने कहा, ‘तथ्यों के आधार पर इसकी विवेचना करने के बजाए, इसको बदनाम करने के लिए एक मुहिम चलाई जा रही है. यह पूरा इकोसिस्टम...अगर कोई सत्य उजागर करने का साहस करें...तो बौखला जाता है. वह वही प्रस्तुत करने की कोशिश करते हैं जिसे वह सत्य मानते हैं. पिछले चार-पांच दिनों से यही कोशिश हो रही है कि लोग सत्य को ना देख सकें.'

Advertisement

VIDEO: "हिजाब अनिवार्य प्रथा नहीं": कर्नाटक हाइकोर्ट ने मुस्लिम लड़कियों की याचिका खारिज की | पढ़ें

Advertisement
Topics mentioned in this article