एयर इंडिया ने इस मामले में सफाई दी कि बुजुर्ग यात्री से इंतजार करने का अनुरोध किया था, लेकिन उन्होंने हमारा कहना नहीं माना. हमारे पास व्हीलचेयर की भारी मांग थी, जिसकी वजह से हमने यह अनुरोध किया था. हालांकि, यात्री ने जीवनसाथी के साथ चलना पसंद किया. हालत खराब होने के बाद यात्री को अस्पताल पहुंचाया गया.
मुंबई एयरपोर्ट पर बेहद दुखद घटना सामने आई है. एयर इंडिया के एक बुजुर्ग यात्री को बुकिंग के बाद भी व्हीलचेयर नहीं मिलने से मौत हो गई. व्हीलचेयर सहायक की कमी के कारण विमान से लेकर इमिग्रेशन काउंटर तक बुजुर्ग को पैदल चलकर आना पड़ा. काउंटर तक पहुंचने के बाद बुजुर्ग के गिरने से हार्ट अटैक से मौत हो गई. इस घटना के बाद एयर इंडिया ने अपनी सफाई भी दी है. एयर इंडिया का कहना है कि यात्री से इंतजार करने का अनुरोध किया था.
मुंबई एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर सहायक की कितनी कमी है, इस घटना के बाद इसका अंदाजा लग पाया है. बुजुर्ग दंपति को सिर्फ एक व्हीलचेयर सहायक दिया गया था. 80 साल के बुजर्ग ने न्यूयॉक से मुंबई तक के लिए उड़ान भरी थी. मुंबई एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की फ्लाइट जब उतरी, तब दंपति को सिर्फ एक व्हीलचेयर मिली. ऐसे में पति ने उसपर अपनी बुजुर्ग पत्नी को बैठाया और खुद उसके पीछे चलना लगा.
विमान से लेकर 1.5 किलोमीटर की दूरी पर टर्मिनल में बने इमिग्रेशन काउंटर तक बुजुर्ग को पैदल जाना पड़ा. काउंटर पर पहुंचने के बाद बुजुर्ग को चक्कर आया और हार्ट अटैक के बाद बुजुर्ग की मौत हो गई. घटना के बाद बुजुर्ग को नानावती अस्पताल भी ले जाया गया, लेकिन इससे पहले ही उनकी मौत हो गई थी.
ये भी पढ़े :-