बंगाल उपचुनाव रिजल्ट : बंगाल में ममता का चला जादू, सभी 4 सीटों पर मिली जीत

West Bengal upchunav result: बुधवार को हुए उपचुनाव में रायगंज में सबसे अधिक 67.12 फीसदी मतदान हुए थे. इसके बाद राणाघाट दक्षिण में 65.37 प्रतिशत, बगदाह में 65.15 प्रतिशत और मानिकतला में 51.39 प्रतिशत मतदान हुआ था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
W
नई दिल्ली:

West Bengal upchunav result :  लोकसभा चुनाव के बाद बंगाल में हुए 4 सीटों पर विधानसभा के उपचुनाव में टीएमसी का डंका बजा है. टीएमसी ने सभी सीटों पर जीत दर्ज की है. तृणमूल कांग्रेस ने रायगंज, राणाघाट  दक्षिण और बगदाह सीट पर हुए उपचुनाव को जीत लिया है. जबकि मानिकतला सीट पर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार ने निर्णायक बढ़त बना ली है. इन चारों सीटों पर बुधावर को मतदान हुए थे और आज मतगणना की जा रही है. इन नतीजों से भाजपा को बड़ा झटका लगा है. दरअसल भाजपा ने 2021 विधानसभा चुनाव में राणाघाट दक्षिण, बगदाह और रायगंज सीट जीती थी. भाजपा के इन तीनों सीटों को जीतने के बावजूद विधायक बाद में तृणमूल में शामिल हो गए थे. रायगंज से कृष्णा कल्याणी, बगदाह से बिस्वजीत दास और राणाघाट दक्षिण से मुकुट मणि अधिकारी ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अपनी-अपनी सीट छोड़ दी थी. जिसके बाद इन सीट पर उपचुनाव आवश्यक हो गया था. वहीं तृणमूल ने 2021 में मानिकतला सीट जीती थी. लेकिन राज्य के पूर्व मंत्री सदन पांडे का फरवरी 2022 में निधन होने के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी.

बुधवार को हुए उपचुनाव में रायगंज में सबसे अधिक 67.12 फीसदी मतदान हुए हैं. इसके बाद रानाघाट दक्षिण में 65.37 प्रतिशत, बगदाह में 65.15 प्रतिशत और मानिकतला में 51.39 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया.

रायगंज उपचुनाव नतीजे,  TMC जीती

सत्तारूढ़ पार्टी ने रायगंज से कृष्णा कल्याणी को चुनावी मैदान में उतारा था. वहीं भाजपा ने इस सीट से मानस कुमार घोष को टिकट दिया था. कृष्णा कल्याणी ने ये उपचुनाव  50077 वोटों से जीता है. उन्हें कुल 86479 वोट डले. वहीं बीजेपी उम्मीदवार के खाते में 36402 वोट आए.

Advertisement
उम्मीदवारपार्टीरूझान
कृष्णा कल्याणीटीएमसीजीते
मानस कुमार घोषभाजपाहारे
मोहित सेनगुप्ताकांग्रेसहारे

बगदाह उपचुनाव नतीजे -

बगदाह उपचुनाव में टीएमसी की और से मधुपर्णा ठाकुर ने चुनाव जीत लिया है. मधुपर्णा ठाकुर की आयु महज 25 साल की है. मधुपर्णा ठाकुर ने 33455 वोटों के अंतर से ये उपचुनाव जीता है. मधुपर्णा ठाकुर को कुल 107706 वोट मिले हैं. जबकि 74251 वोटों के साथ  भाजपा उम्मीदवार बिनय कुमार बिस्वास दूसरे स्थान पर रहे. 

Advertisement
उम्मीदवारपार्टीरूझान
अशोक कुमार हलधरकांग्रेसपीछे
बिनय कुमार बिस्वासभाजपापीछे
मधुपर्णा ठाकुरटीएमसीजीती

राणाघाट उपचुनाव नतीजे 

राणाघाट-दक्षिण उपचुनाव में टीएमसी के डॉ मुकुट मणि अधिकारी ने भाजपा के मनोज कुमार विश्वास को बुरी तरह से हराया है. मुकुट मणि अधिकारी ने कुल 113533 वोट हासिल किए हैं. जबकि भाजपा उम्मीदवार को महज 74485 वोट मिले.

Advertisement
उम्मीदवारपार्टीरूझान
डॉ मुकुट मणि अधिकारीटीएमसीजीता
मनोज कुमार विश्वासभाजपा

पीछे

अरिंदम विश्वासमाकपापीछे

मानिकतला उपचुनाव नतीजे 

टीएमसी ने पांडे की पत्नी सुप्ती को इस सीट से चुनाव मैदान में उतारा है.जबकि भाजपा ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष कल्याण चौबे को मानिकतला से टिकट दिया है.

Advertisement

मानिकतला में कौन आगे LIVE 

टीएमसी की उम्मीदवार सुप्ती आठवां राउंड की गिनती के बाद भी आगे चल रही है. इस सीट पर कुल 20 राउंड में गिनती होनी है.

मानिकतला , आठवां राउंड:  TMC आगे

1.सुप्ती (TMC): 34124

2.कल्याण चौबे (भाजपा): 3.राजीब मजूमदार (माकपा): 
उम्मीदवारपार्टीरूझान
सुप्तीटीएमसीआगे
कल्याण चौबेभाजपापीछे
राजीब मजूमदारमाकपा (CPIM)पीछे

Video : Maharashtra MLC Poll Results: महायुति ने जीता चुनावी रण का सेमीफ़ाइनल, NDA के सभी 9 Candidates जीते

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: कल इस्तीफा देंगे Kejriwal, सुबह विधायक दल की बैठक में लगेगी नए CM पर मुहर