पश्चिम बंगाल: BJP में शामिल हुए तृणमूल के पूर्व मंत्री धोखाधड़ी केस में गिरफ्तार, सरकारी पैसे की हेराफेरी का आरोप

बीजेपी नेता को रविवार को बिष्णुपुर अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
बिष्णुपुर, पश्चिम बंगाल:

पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी (Shyama Prasad Mukherjee) को रविवार को गिरफ्तार किया गया है. उन पर विष्णुपर नगर पालिका के अध्यक्ष रहने के दौरान सरकारी धन की कथित हेराफेरी (Misappropriating Government Funds) का आरोप है. बांकुड़ा पुलिस के अधिकारी धृतिमान सरकार ने कहा, "श्यामा प्रसाद मुखर्जी को बिष्णुपुर नगर पालिका में अध्यक्ष के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान धन के कथित दुरुपयोग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है."

बीजेपी नेता को रविवार को बिष्णुपुर अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. विष्णुपुर नगर पालिका के चेयरमैन रहे श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने 2021 विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ज्वाइन की थी.   

विष्णुपुर के उप-मंडल अधिकारी (एसडीओ) की ओर से मिली शिकायत पर बांकुड़ा पुलिस ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को गिरफ्तारी किया है. एसडीओ ने अपनी शिकायत में कहा कि मुखर्जी ने चेयरमैन के कार्यकाल के दौरान कथित वित्तीय हेराफेरी की है. 

श्यामा प्रसाद मुखर्जी तृणमूल कांग्रेस की अगुवाई वाली बंगाल सरकार में कपड़ा मंत्री रह चुके हैं. हालांकि, विधानसभा चुनाव से ठीक पहले को पाला बदलकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. 

Advertisement

वीडियो: बाबुल सुप्रियो ने छोड़ी सियासत, BJP नेता फैसले से हैरान

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल ने हिज़्बुल्लाह कमांडर को किया ढेर, Drone Attack का Video
Topics mentioned in this article