बंगाल चुनाव: टिकट बंटवारे में BJP को करना पड़ रहा महामंथन, सुबह 4 बजे तक चली मीटिंग

Bengal Polls 2021: रविवार को जारी हुए उम्मीदवारों की लिस्ट के बाद पश्चिम बंगाल में कई जगहों पर बड़े पैमाने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपने गुस्से का इजहार किया था. कोलकाता में पार्टी दफ्तर के बाहर भी बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने टिकट वितरण पर नाराजगी जताते हुए तोड़-फोड़ की थी और विरोध प्रदर्शन किया था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
W
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनावों (West Bengal Assembly Polls) में बीजेपी (BJP) चार चरणों तक उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. बाकी बचे हुए चरणों के लिए बीजेपी चुनाव समिति के सदस्यों ने नई दिल्ली में बुधवार की शाम बैठक की और एक-एक सीट पर नामों पर महामंथन किया. हालात ऐसे रहे कि बीजेपी को बाकी बची सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने और उस पर फैसला लेने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी चुनाव समिति की बैठक अहले सुबह चार बजे तक चली. चुनाव समिति की इस बैठक के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने फिर से बैठक की.

इससे पहले बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक भी हुई, जिसमें पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, महामंत्री बी एल संतोष और केंद्रीय मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे. दरअसल, रविवार को जारी हुए उम्मीदवारों की लिस्ट के बाद पश्चिम बंगाल में कई जगहों पर बड़े पैमाने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपने गुस्से का इजहार किया था. कोलकाता में पार्टी दफ्तर के बाहर भी बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने टिकट वितरण पर नाराजगी जताते हुए तोड़-फोड़ की थी और विरोध प्रदर्शन किया था.

ममता ने जारी किया TMC का घोषणापत्र; हर साल 5 लाख नौकरियों का वादा

शायद इसीलिए, बीजेपी ने बाकी बचे चार चरणों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करने से पहले ये महामंथन की है, ताकि जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं को टिकट दिया जा सके और पार्टी के भीतर उपजने वाले अंसतोष को कम किया जा सके. उधर, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने यह कहकर असंतोष कम करने की कोशिश की है कि पार्टी ने उन्हें भी टिकट नहीं दिया है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने तय किया है कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते मुझे चुनाव का पर्यवेक्षण करना है. इसबीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के पुरुलिया जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं.

Advertisement
वीडियो- कोलकाता : BJP दफ्तर पर हंगामा और पथराव, TMC-भाजपा में आरोप प्रत्यारोप

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave