Weather Report: दिल्ली-NCR में रात से जारी है रिमझिम बारिश, कई इलाकों में जलजमाव, दिन में भी जलानी पड़ रही गाड़ियों की हेडलाइट

Weather Forecast Today : देश के विभिन्न हिस्सों में शुक्रवार से ही बारिश का दौर जारी है. राजस्थान में भी पिछले चार दिनों से बारिश हो रही है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में रात से शुरू हुई बारिश शनिवार सुबह तक जारी रही. बारिश की वजह से जगह-जगह सड़कों पर जलजमाव हो गया. प्रहलादपुर में एक अंडरपास पर पानी भर गया. वहीं पूर्वी दिल्ली में मंडावली अंडरपास (Mandawali Underpass) का भी कुछ ऐसा ही नजारा दिखा. बारिश की वजह से दिन में भी चालक सड़कों पर लाइट जलाकर वाहन चलाते दिखे. 

शनिवार सुबह सुबह साढ़े पांच बजे तक दिल्ली का तापमान 16 डिग्री सेल्सियस था. वहीं 7.5 किमी प्रति घंटे की गति से हवा बह रही थी. आईएमडी ने बताया कि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 9 जनवरी तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई जा रही है. वहीं मध्यप्रदेश में 8 से 11,  विदर्भ और छत्तीसगढ़ में 10 से 11 जनवरी तक बारिश का अनुमान है. 

वहीं सफर (SAFAR) के अनुसार, दिल्ली की वायु गुणवत्ता में थोड़ा सुधार हुआ है. एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 132 दर्ज किया गया है. इसके साथ ही दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'खराब' श्रेणी से सुधर कर 'मध्यम' हो गई है. 

Advertisement


बता दें कि देश के विभिन्न हिस्सों में शुक्रवार से ही बारिश का दौर जारी है. राजस्थान में भी पिछले चार दिनों से बारिश हो रही है. इसके साथ ही अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, जिससे राज्य में सर्दी का प्रकोप बना हुआ है.  

Weather Report : दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश बढ़ा सकती है कंपकंपी, कश्मीर में सर्दी का कहर जारी

Advertisement

कश्मीर में अधिकतर स्थानों पर न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु के पास रहा. इस दौरान कुछ स्थानों पर भारी हिमपात भी हुई. शुक्रवार को श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment
Topics mentioned in this article