बिहार, झारखंड से लेकर उत्तराखंड तक...जानें कहां और कब होने वाली है तेज बारिश

Rain Update Today : आप कहीं बाहर जाने का प्लान आज कर रहे हैं तो मौसम का हाल जान लें. इससे आपको वहां पहुंचने पर परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. जानें आज कहां-कहां होगी बारिश...

Advertisement
Read Time: 2 mins

Weather Update Today : उत्तराखंड़, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल, लक्षद्वीप और कराईकल में मंगलवार को बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं 21 अगस्त को बिहार में बहुत ज्यादा बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं उत्तर प्रदेश के लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर और प्रयागराज के आसपास आज बारिश हो सकती है. बिहार के पटना, भागलपुर, पूर्णिया, गया और मुजफ्फरपुर सहित अन्य जिलों में भी बारिश का अनुमान है. दिल्ली में आज हल्की बारिश हो सकती है. वहीं झारखंड में 21-22 अगस्त को बहुत भारी बारिश हो सकती है.  

मौसम विभाग के अनुसार, देहरादून, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में मंगलवार को भारी बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान पूरे प्रदेश में मध्यम बारिश दर्ज की गई. देहरादून और बागेश्वर में पिछले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश हुई है. इसके अलावा पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और उधमसिंह नगर में हल्की से मध्यम बारिश हुई है.

वहीं राजस्थान में मानसून की बारिश का दौर जारी है. बीते चौबीस घंटे में यहां कई जगह हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 24 घंटे में राज्य में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की वर्षा दर्ज की गई. इस दौरान सबसे अधिक 58 मिलीमीटर बारिश नाथद्वारा में दर्ज की गई. इसके अलावा धौलपुर के राजाखेड़ा में 47 मिमी, भीलवाड़ा के सहाड़ा में 35 मिमी, सवाई माधोपुर में 30 मिमी व बूंदी नैनवा में 29 मिमी बारिश दर्ज की गई.

इस दौरान पाली, करौली, जयपुर व दौसा में भी कई जगह बारिश हुई. राज्य में सर्वाधिक तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस धौलपुर में दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, इस सप्ताहांत कोटा और उदयपुर संभाग के कुछ भागों में फिर भारी बारिश होने की संभावना है.

Featured Video Of The Day
First Round की 24 Assembly Seats पर कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर, निर्दलीय किसका खेल बिगाड़ेंगे?