Weather News: जानें आज के मौसम का हाल, दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश का अनुमान, ओले गिरने की संभावना

Weather Forecast Today: देश के कुछ हिस्सों में मौसम एक बार फिर से करवट ले सकता है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 3-4 दिनों में भारत के मध्य, पश्चिम और दक्षिण के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
W
नई दिल्ली:

Weather Forecast Today: देश के कुछ हिस्सों में मौसम एक बार फिर से करवट ले सकता है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 3-4 दिनों में भारत के मध्य, पश्चिम और दक्षिण के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. इसके अलावा सेंट्रल और वेस्ट इंडिया में कुछ जगहों पर बिजली गिरने की संभावना भी जताई गई है. साथ ही 21 से 23 मार्च के बीच मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ के कुछ इलाकों में ओले गिरने का भी अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के दक्षिण पूर्व इलाकों में साइक्लोनिक गतिविधि देखने को मिल रही है, जिसके कारण मौसम का मिजाज करवट ले रहा है. 

Read Also: तीन दिनों तक इन राज्यों में बारिश के आसार, कच्छ में 'हीट वेव': जानें- अपने शहर के मौसम का हाल

मौसम विभाग द्वारा 21 मार्च 2020 की रात 10 बजे की सैटेलाइट तस्वीर जारी की गई है. जिसके अनुसार जम्मू- कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, केरल और तमिलनाडु के कुछ इलाकों में तापमान में गिरावट होगी. इसके अलावा मौसम विभाग ने सोमवार को दिल्ली में गरज के साथ बहुत ही मामूली बारिश होने का अनुमान जताया है. सोमवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है. 

Advertisement
Advertisement

Read Also: दिल्ली-एनसीआर में बारिश से हुआ मौसम सुहाना, जानें मध्य प्रदेश और राजस्थान का भी हाल

मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान जताया है. उन्होंने कहा कि सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी का स्तर 61 प्रतिशत दर्ज किया गया. केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'मध्यम' श्रेणी में दर्ज की गई है. 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 199 रहा है. 

Advertisement

इनपुट एजेंसी भाषा से भी

Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh: Rampur में Dehradun Express को पलटाने की साज़िश नाकाम | City Centre | NDTV India