"MP चुनाव लड़ेंगे, किसी के साथ नहीं जाएंगे..." : NDTV से बोले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आज़ाद

हमारी पार्टी का मकसद ही बहुजन समाज के लिए काम करना है. चंद्रशेखर आजाद ने रविवार को भोपाल के दशहरा मैदान में एक रैली भी की. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. बहुजन समाज के नेता चंद्रशेखर आजाद ने भी इस बार मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने का मन बनाया है. NDTV से खास बातचीत में चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि हम यहां चुनाव लड़ेंगे. हम किसी पार्टी के साथ नहीं जाएंगे. बहुजन समाज के लिए जब तक किराये के घर थे वहां रखकर भी काम कर रहे थे, अब अपना घर है.

हमारी पार्टी का मकसद ही बहुजन समाज के लिए काम करना है. चंद्रशेखर आजाद ने रविवार को भोपाल के दशहरा मैदान में एक रैली भी की.

रैली को संबोधित करते हुए चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि हमारा मकसद अपने समाज के लोगों को हक दिलाने के लिए लड़ना है. इस रैली में हजारों की संख्या में दलित, आदिवासी और पिछड़ा वर्ग के संगठनों ने शक्ति प्रदर्शन किया. चंद्रशेखर ने रैली में कहा कि हमने सरकार के सामने 31 सूत्रीय मांग रखी है.

इन मांगों में खास तौर पर जातिगत जनगणना, प्रदेश सरकार से प्रमोशन में आरक्षण का कानून बनवाने, आरक्षण को संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल करवाने जैसी मांगें शामिल थीं. चंद्रशेखर में कहा कि हम दलित, पिछड़े, आदिवासी भी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. आगे का कदम सत्ता के लिए होगा. संविधान का राज चलेगा, सारा बहुजन साथ चलेगा.