'हम राजा चार्ल्स के परिवार के दुख में सहभागी हैं', मुंबई में डब्बेवाला एसोसिएशन ने महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को दी श्रद्धांजलि

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन से पूरे दुनिया में लोग दुखी हैं. मुंबई में  डब्बेवाला एसोसिएशन ने महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
मुंबई:

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन से पूरे दुनिया में लोग दुखी हैं. मुंबई में  डब्बेवाला एसोसिएशन ने महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया. इस अवसर पर डब्बेवाला एसोसिएशन के अध्यक्ष सुभाष तलेकर ने कहा कि  हम राजा चार्ल्स के परिवार के दुख में सहभागी हैं. बताते चलें कि ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर उनके सम्मान में रविवार को पूरे देश में एक दिन का राजकीय शोक मनाया गया था. महारानी का गुरुवार को निधन हो गया था.

गौरतलब है कि किंग चार्ल्स तृतीय को शनिवार को ‘एक्सेशन काउंसिल' के एक ऐतिहासिक समारोह में ब्रिटेन का नया महाराज घोषित किया गया. समारोह का पहली बार टेलीविजन पर प्रसारण किया गया.इस दौरान राजा चार्ल्स तृतीय ने अपनी मां महारानी एलिजाबेथ के निधन पर कहा, पूरी दुनिया मेरे साथ उस अपूरणीय क्षति के लिए सहानुभूति रखती है, जिसे हम सभी ने झेला है. मेरी मां ने आजीवन प्रेम और निस्वार्थ सेवा का उदाहरण प्रस्तुत किया. मेरी मां का शासन काल, समर्पण और निष्ठा में बेमिसाल था.किंग चार्ल्स तृतीय अपनी पत्नी, क्वीन कॉन्सर्ट कैमिला तथा अपने बेटे एवं उत्तराधिकारी प्रिंस विलियम के साथ समारोह में शरीक हुए. प्रिंस विलियम नये प्रिंस ऑफ वेल्स हैं.

Featured Video Of The Day
देस की बात : राहत शिविरों में गए, राज्यपाल से मिले, फिर क्या बोले राहुल गांधी
Topics mentioned in this article