Watch : चक्रवात मिचौंग के कारण चेन्नई में भारी बारिश, ढह गई सड़कें

लगातार बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया है और बिजली भी नहीं है, जिससे दैनिक जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. हालत यह है कि कई लोगों को अपना घर छोड़कर होटलों में जाना पड़ा है. 

Advertisement
Read Time: 19 mins
गड्ढा इतना बड़ा है कि पानी के साथ एक के बाद एक कई चीजें इसमें समाती जा रही हैं.
नई दिल्ली:

चक्रवात मिचौंग (Cyclone Michaung) के चलते तमिलनाडु (Tamil Nadu) में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. खासतौर पर चेन्नई (Chennai) में हालत सबसे ज्यादा खराब हैं. चक्रवात मिचौंग अपने साथ तेज हवा और मूसलाधार बारिश लेकर आया है. इसके चलते चेन्नई में भारी बारिश (Heavy Rain) हुई है. बारिश के कारण चेन्नई के पॉश पोएस गार्डन इलाके में एक सड़क धंस गई. इस इलाके के सामने आए दृश्यों में सड़क के बीच में एक बड़ा गड्ढा हो गया है और उसमें एक खंभा गिरता हुआ दिखाई दे रहा है.

यह गड्ढा इतना बड़ा है कि बारिश के कारण बहकर आने वाले पानी के साथ एक के बाद एक कई चीजें इसमें समाती जा रही हैं. वहीं कुछ लोग यह दृश्य देखते नजर आते हैं और फिर आगे बढ़ जाते हैं. 

Advertisement

दक्षिण चेन्नई में पोएस गार्डन प्रमुख इलाका है और तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता यहां अपने निवास वेदा निलयम में रहती थीं. 

लगातार बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया है और बिजली भी नहीं है, जिससे दैनिक जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. हालत यह है कि कई लोगों को अपना घर छोड़कर होटलों में जाना पड़ा है. 

अधिकारियों ने सोमवार और मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है, शहर भर के स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए हैं और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए बचाव दल भेजे हैं. 

Advertisement

इस बीच स्थानीय लोग आवश्यक वस्तुओं का स्टॉक कर रहे हैं. दुकानों में पीने के पानी की भारी मांग दर्ज की गई है. 

चक्रवाती तूफान मिचौंग चेन्नई और पुडुचेरी के पास मंडरा रहा है, जो अपने साथ भारी बारिश लेकर आया है. मौसम विभाग के अनुसार आज रात चेन्नई में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होगी. 

Advertisement

कई ट्रेनें और उड़ानें रद्द कर दी गई हैं.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अनुसार, चेन्नई एयरपोर्ट पर परिचालन कल सुबह 9 बजे तक निलंबित कर दिया गया है. रनवे पर पानी आने के कारण कारीब 70 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. दक्षिणी रेलवे ने चेन्नई सेंट्रल से शुरू होने वाली और कोयंबटूर और मैसूर जाने वाली कई ट्रेनों को निलंबित करने की सूचना दी है. शहर में 14 सबवे बंद हैं.

ये भी पढ़ें : 

* VIDEO: चेन्नई में भारी बारिश से हाल बेहाल, रेलवे प्लेटफॉर्म के वेटिंग एरिया की छत से फूटने लगा 'झरना'
* चक्रवात 'मिचौंग' को लेकर राज्य सरकारों के निरंतर संपर्क में हूं : PM मोदी
* तमिलनाडु के करीब पहुंचा चक्रवात 'मिचौंग', 12 जिलों में तूफान,बारिश की आशंका; अलर्ट जारी

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: संसद से सड़क तक NEET पर हंगामा, अब Jhalawar से भी जुड़े पेपर लीक के तार