VIDEO: वृंदावन पहुंच कृष्ण भक्ति में डूबीं हेमा मालिनी, मंदिर में गाने लगीं भजन

हेमा मालिनी ने रविवार को कहा कि ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर के आसपास सरकार द्वारा प्रस्तावित कॉरिडोर निर्माण के बाद यहां धार्मिक पर्यटन में उल्लेखनीय वृद्धि होगी और कारोबार में भी तेजी आएगी.

Advertisement
Read Time: 23 mins
मथुरा:

मथुरा संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने शनिवार को मथुरा के वृंदावन में राधा रमण मंदिर का दौरा किया और एक भक्ति गीत गाया. आचार्य गोपाल भट्ट द्वारा स्थापित, मथुरा के वृंदावन का राधा रमण मंदिर 500 वर्ष पुराना बताया जाता है. इससे पहले नवंबर, 2022 में भी भाजपा सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने रास महोत्सव में भाग लिया था और कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर 'राधा रस भारी' नृत्य किया था.

हेमा मालिनी ने रविवार को कहा कि ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर के आसपास सरकार द्वारा प्रस्तावित कॉरिडोर निर्माण के बाद यहां धार्मिक पर्यटन में उल्लेखनीय वृद्धि होगी और कारोबार में भी तेजी आएगी. वृंदावन स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत में हेमा मालिनी ने वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध ठा. बांकेबिहारी मंदिर के आसपास सरकार द्वारा प्रस्तावित कॉरिडोर निर्माण को लेकर स्थानीय निवासियों, व्यापारियों एवं सेवायत गोस्वामी समाज के लोगों द्वारा उठाई जा रही आपत्तियों एवं अन्य तमाम आशंकाओं को दूर करते हुए कहा कि इससे किसी भी वर्ग को कोई नुकसान नहीं होगा. उन्होंने दावा किया कि मंदिर के आसपास कॉरिडोर निर्माण के बाद यहां धार्मिक पर्यटन में उल्लेखनीय वृद्धि होगी, जिससे व्यवसाय में भी बढ़ोतरी होगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें- "मोटरसाइकिल रैली नहीं है" : पाकिस्तान में खाद्य संकट के बीच गेहूं से लदे ट्रक का पीछा करते दिखे लोग

Advertisement

उन्होंने कहा कि जैसा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि कॉरिडोर के निर्माण से यहां की प्राचीनता और प्राकृतिक सुंदरता को नुकसान होने जा रहा है, यह पूरी तरह से गलत है; इससे न तो प्राचीनता को नुकसान होगा और न ही प्राकृतिक सुंदरता से छेड़छाड़ होगी. उन्होंने कहा कि कॉरिडोर का निर्माण उच्च न्यायालय के निर्देशन में होने जा रहा है, इसलिए इस प्रकार की खामियों की गुंजाइश न के बराबर है. हेमा मालिनी ने कहा कि कॉरिडोर बनने से हर व्यवस्था सुचारू तरीके से संचालित होगी.

Advertisement

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर ठा. बांकेबिहारी मंदिर में आधी रात के बाद वर्ष में केवल एक बार होने वाली मंगला आरती के समय उमड़ी भीड़ के चलते दो व्यक्तियों की दम घुटने से मृत्यु हो जाने के बाद सरकार भीड़ की रोकथाम एवं सरलता से दर्शन उपलब्ध कराने की व्यवस्था बनाने के लिए मंदिर के आसपास पांच एकड़ के दायरे में कॉरिडोर बनाने की योजना पर काम कर रही है. (भाषा इनपुट के साथ)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu में गरजे Shah, विपक्ष की सरकार आई तो लौटेगा आतंकवाद, बूथ प्रभारियों को बताया पार्टी की शक्ति
Topics mentioned in this article