Video: तेज बारिश के बीच हिमाचल के कांगड़ा में भरभराकर गिरा वर्षों पुराना रेलवे पुल, हवा में लटकी पटरियां

स्थानीय लोगों का कहना है कि पुल के टूटने के कारण पंजाब-हिमाचल के लोगों को अब आने-जाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. ट्रेन का किराया कम होने के कारण यात्रा करने में काफी सहूलियत होती थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
कांगड़ा:

पानी के तेज बहाव के कारण पंजाब-हिमाचल को जोड़ने वाला चक्की दरिया पर बना नैरोगेज रेलवे पुल शनिवार को धारासाई गया. पहाड़ों में हो रही तेज बारिश के कारण चक्की दरिया इन दिनों उफान पर है, जिस कारण पंजाब के पठानकोट और हिमाचल के कांगड़ा जोगेंद्रनगर को जोड़ने वाली नैरोगेज रेलवे लाइन के पिलर ध्वस्त हो गए. बता दें कि पुल के तीन पिलर कुछ दिन पहले ही अपनी जगह से खिसक गए थे. 

इस कारण रेलवे विभाग ने नैरोगेज रेलवे लाइन पर चलने वाली ट्रेनों के परिचालन को बंद कर दिया था. लेकिन अब इसके एक पिलर के पूरी तरह टूट जाने और दो पिलरों के क्षतिग्रस्त होने की वजह रेलवे लाइन हवा में लटक गई है, जिसके कारण अब आने कई महीनों तक पंजाब और हिमाचल का रेलवे संपर्क टूटे रहने की संभावना बनी हुई है. विभाग की ओर से इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है. 

स्थानीय लोगों का कहना है कि पुल के टूटने के कारण पंजाब-हिमाचल के लोगों को अब आने-जाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. ट्रेन का किराया कम होने के कारण लोगों को यात्रा करने में काफी सहूलियत होती थी. ज्यादातर व्यापार भी इसी रास्ते से होता था. लेकिन अब लोगों को ज्यादा पैसे खर्च कर बसों में सफर करना पड़ेगा. लोगों ने बताया कि घटना आज सुबह 6 बजे हुई. चक्की दरिया में पानी का तेज बहाव आया, जिस कारण पिलर ध्वस्त हो गया. 

यह भी पढ़ें -
राजनीतिक दलों को चुनावी वादों, आर्थिक प्रभाव का आकलन पेश करने के लिए कहा जाए : जनहित याचिका

जन्माष्टमी : दिल्ली-यूपी से लेकर गुजरात तक श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की धूम, मंदिरों में भव्य सजावट, देखें PHOTOS