Video: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जब चेन्‍नई में खरीदी सब्जियां

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण चेन्नई में एक विक्रेता से सब्जियां खरीदते हुए नजर आईं. उनके कार्यालय द्वारा ट्वीट वीडियो में केंद्रीय मंत्री कुछ सब्‍जी विक्रेताओं के साथ बातचीत करती भी नजर आ रही हैं. 

Advertisement
Read Time: 14 mins

चेन्‍नई:

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) आज चेन्नई (Chennai) के मायलापुर इलाके में एक विक्रेता से सब्जियां खरीदते हुए नजर आईं. उनके कार्यालय द्वारा ट्वीट वीडियो में केंद्रीय मंत्री कुछ सब्‍जी विक्रेताओं और आम लोगों के साथ बातचीत करती भी नजर आ रही हैं. वित्त मंत्री को अपने बीच पाकर कुछ लोग उनका वीडियो बनाते भी नजर आए. 

वीडियो में उन्‍हें सब्‍जी विक्रेता की दुकान पर शकरकंद और करेले चुनते देखा जा सकता है. इससे पहले दिन में उन्होंने शहर में विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के लिए एक केंद्र का उद्घाटन किया. 

सब्जियां देश में बढ़ती महंगाई वाली प्रमुख चीजों में से एक है. इसके साथ ही यह सीतारमण के कुछ विशेष ध्‍यान वाले क्षेत्रों में से भी एक है. 

एक ट्विटर यूजर ने वीडियो पर टिप्‍पणी करते हुए लिखा, "आशा है कि विक्रेताओं और उपभोक्ताओं दोनों ने यह भी सीखा कि कैसे बढ़ती बढ़ती महंगाई उनकी बचत को नष्‍ट कर सकती है और सरकार इसे नियंत्रण में लाने के लिए क्‍या कदम उठा सकती है."

Advertisement

खुदरा मुद्रास्फीति पिछले करीब एक साल से भारतीय रिजर्व बैंक की 6 फीसदी की ऊपरी सहनशीलता सीमा से ऊपर बनी हुई है. 

ये भी पढ़ें:

* तेलंगाना : जवाब देने में 'अटके' DM तो केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने की खिंचाई, जानें क्या है पूरा मामला
* '...तब असम के मुख्यमंत्री ने मुझे बहुत मारा था..' : चार दशक पुरानी घटना याद कर बोले गृहमंत्री अमित शाह
* गहलोत के अडाणी को ‘‘गौतम भाई'' कहने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर कसा तंज, सीएम ने दिया ये जबाव

Advertisement