गजब! दनादन 25 पुल अप्‍स! सेना का 56 साल का ये फुर्तीला फौजी है कौन?

56 साल के मेजर जनरल प्रसन्‍ना जोशी ने एक मिनट में 25 पुल अप्‍स लगाकर हर किसी को चौंका दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्‍ली:

उम्र के एक पड़ाव पर कठोर शारीरिक श्रम से लोग परहेज करने लगते हैं. हालांकि उम्र महज एक नंबर है और अगर कोई ठान ले तो उसके लिए कोई भी काम मुश्किल नहीं है. सोशल मीडिया पर पुल अप्‍स का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक 56 साल के शख्‍स महज एक मिनट में 25 पुल अप्‍स लगाते हैं और हर किसी को चौंका देते हैं. दरअसल पुश अप्‍स लगाने वाले यह शख्‍स कोई आम इंसान नहीं बल्कि 56 साल के मेजर जनरल प्रसन्‍ना जोशी (Major General Prasanna Joshi) हैं. उनकी इस क्षमता को जिसने भी देखा, वो दंग रह गया. इस वीडियो को कई इंटरनेट यूजर्स का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया है और कई लोग इस पर जमकर कमेंट कर रहे हैं. 

इस वीडियो क्लिप को लेफ्टिनेंट कर्नल जेएस सोढ़ी ने एक्‍स पर साझा किया. 46 सेकेंड की इस क्लिप में मेजर जनरल प्रसन्‍ना जोशी अपनी वर्दी में नजर आ रहे हैं और उनके पास ही अन्‍य सैन्‍यकर्मी भी जिम में दिखाई दे रहे हैं. वीडियो शुरू होता है और वे बिना रुके पुल अप्‍स लगाते नजर आते हैं. जबकि अन्‍य लोग गिनती करते नजर आ रहे हैं. वीडियो के आखिर में जिम में हर कोई मेजर जनरल जोशी के शारीरिक स्‍वास्‍थ्‍य और उनकी प्रतिबद्धता की प्रशंसा में तालियां बजाता नजर आ रहा है. 

Advertisement

लेफ्टिनेंट कर्नल जेएस सोढ़ी ने एक्‍स पर साझा वीडियो के कैप्‍शन में लिखा, "भारतीय सेना के मेजर जनरल प्रसन्ना जोशी की शारीरिक फिटनेस को सलाम और सम्मान. इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि अक्टूबर 2022 में जर्मन प्रकाशन स्टेटिस्टा द्वारा भारतीय सेना को दुनिया की सबसे बेहतरीन फाइटिंग फोर्स का दर्जा दिया गया है. भारतीय सेना पर गर्व है. जय हिंद." 

Advertisement

पोस्ट को 29 जून को साझा किया गया था और इसे 1.4 लाख से अधिक बार देखा गया और चार हजार से अधिक लाइक मिल चुके हैं और यह सिलसिला जारी है. 

Advertisement

अब पोस्‍ट पर आ रहे हैं ऐसे कमेंट 

वायु सेना के अनुभवी विनोद कुमार ने कहा, "एक और कारण कि भारतीय सेना को दुनिया की टॉप फाइंटिंग फॉर्मेशन में शामिल किया जाता है, मेजर जनरल प्रसन्ना जोशी. मैं शर्मिंदा हूं और अब जिम जा रहा हूं."

Advertisement

एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, "एक मेजर जनरल के लिए 25 पुल-अप सराहनीय हैं. उनमें फिटनेस के प्रति नियमित जुनून है."

एक तीसरे शख्‍स ने कहा, "बिल्कुल सुंदर, असली फिटनेस ऐसी ही दिखती है. असली नायकों को बधाई."

ये भी पढ़ें :

* गजब संयोग: पांचवीं साथ, NDA में साथ और अब... देश के आर्मी और नेवी चीफ की यह कहानी गजब है
* जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने संभाला नए सेना प्रमुख का कार्यभार, जनरल मनोज पांडे हुए रिटायर
* जानें कैसा है लद्दाख में दुर्घटनाग्रस्त हुआ T-72 टैंक, इसे अधिक दमदार बनाने के लिए क्या किए जा रहे प्रयास

Featured Video Of The Day
Assam Floods: Kaziranga National Park में बढ़ता पानी का स्तर बना सिरदर्द, लोगों का जीना हुआ मुश्किल
Topics mentioned in this article