VIDEO: बेहद मनमोहक था यह डरावना पल, जब मुंबई की इमारत पर गिर गई आसमानी बिजली

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के क्षेत्रीय कार्यालय ने बुधवार को मुंबई, ठाणे, पालघर, पुणे, रत्नागिरी और नासिक के लिए येलो अलर्ट जारी किया था. IMD ने अगले पांच दिनों में इन क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी दी है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
बिजली गिरने का वीडियो पड़ोस की एक इमारत से रिकॉर्ड किया गया था.
मुंबई:

मुंबई में गुरुवार शाम को भारी बारिश हुई, जिससे शहर के कुछ हिस्सों में सड़क और रेल यातायात बाधित हुई. समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी है. यह लगातार दूसरा दिन था, जब मुंबई में भारी बारिश हुई. बुधवार को भी शहर में बिजली गिरने के साथ तेज बारिश हुई थी. गुरुवार सुबह 8 बजे तक 24 घंटे की अवधि में द्वीपीय शहर में 30.96 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. मुंबई में कई लोगों ने बारिश और बिजली गिरने की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए हैं, उनमें से कुछ डरावने लग रहे हैं.

एक वीडियो में मुंबई के बोरीवली पश्चिम इलाके में बिजली गिरने को दिखाया गया है. वीडियो के कैप्शन के मुताबिक, बिजली नेमिनाथ बिल्डिंग पर गिरी  लेकिन वहां किसी नुकसान की खबर नहीं है.

Advertisement

ट्विटर पर वीडियो क्लिप पोस्ट करने वाले यूजर ने कहा, "यह निश्चित रूप से डरावना था! सौभाग्य से उनलोगों ने बिल्डिंग में लाइटनिंग रॉड लगाई थी, इससे अगर बिजली गिरती है तो वह सीधे जमीन में चली जाती है."

आठ सेकंड के वीडियो में तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली को इमारत पर गिरते हुए दिखाया गया है. यह वीडियो पड़ोस की एक इमारत से रिकॉर्ड किया गया था.  जैसे ही आकाशीय बिजली इमारत से टकराती है, कैमरा पकड़े हुए व्यक्ति कांपने लगता है.

भारी बारिश के कारण मुंबई के निचले इलाकों में जलजमाव हो गया है. ऐसी भी खबरें हैं कि कुछ नालों में पानी भर गया है. पटरियों पर पानी भर जाने के कारण बारिश ने ट्रेनों के आवागमन को प्रभावित किया है.

Advertisement

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के क्षेत्रीय कार्यालय ने बुधवार को मुंबई, ठाणे, पालघर, पुणे, रत्नागिरी और नासिक के लिए येलो अलर्ट जारी किया था. IMD ने अगले पांच दिनों में इन क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. आईएमडी के पूर्वानुमान में कहा गया है कि मराठवाड़ा और विदर्भ के कुछ हिस्सों में रविवार तक बारिश जारी रहेगी.

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Case: NDTV से बोला संदिग्ध आरोपी गंगाधर, 'NEET क्या है मुझे पता ही नहीं'