VIDEO: वंदे भारत एक्सप्रेस में सर्व हो रहा है 'खराब क्वालिटी' का खाना? यात्री ने की शिकायत

वायरल हो रहे इस वीडियो में दिख रहा है कि वंदे भारत से यात्रा कर रहा एक यात्री खाने के पैकेट में मिले समोसे को दबा रहा है औऱ समोसे से काफी तेल निकल रहा है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

वंदे भारत एक्सप्रेस को देश के प्रीमियम रेल गाड़ियों में से एक माना जाता है. इसकी सबसे बड़ी वजह ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को मिलने वाली सुविधाएं है. लेकिन इन दिनों वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन गलत वजहों से चर्चाओं में है. दरअसल, इस ट्रेन में सर्व होने वाले खाने का एक वीडियो इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दिख रहा है कि वंदे भारत ट्रेन में किस तरह से खराब क्वालिटी का खाना दिया जा रहा है.

इस वीडियो को खुद वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे एक यात्री ने बनाया है. वीडियो करीब एक महीने पहले शुरू हुई वंदे भारत ट्रेन का बताया जा रहा है. यह वीडियो को उस समय बनाया गया है जब ट्रेन विशाखापत्तनम से हैदराबाद जा रही थी. 

वायरल हो रहे इस वीडियो में दिख रहा है कि वंदे भारत से यात्रा कर रहा एक यात्री खाने के पैकेट में मिले समोसे को दबा रहा है औऱ समोसे से काफी तेल निकल रहा है. यात्री ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि वंदे भारत ट्रेन में खाना काफी महंगा है, लेकिन उसकी क्वालिटी उतनी ही खराब है.

Advertisement

Advertisement

यात्री के इस वीडियो पर IRCTC ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. IRCTC इस वीडियो के लेकर एक ट्वीट किया और लिखा कि आपकी शिकायत को लेकर संबंधित अधिकारी को सूचित किया जा चुका है. उचित कदम उठाया जाएगा. 

Advertisement

बता दें वंदे भारत एक्सप्रेस पिछले साल उस समय भी चर्चाओं में आ गया था जब बेयरिंग में खराबी के कारण ट्रेन के पहिए जाम हो गए थे. नई दिल्ली-वाराणसी रूट पर चलने वाली वंदे भारत ट्रेन (ट्रेन नंबर 22436) में यह तकनीकी गड़बड़ी सामने आई थी. इसके चलते यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. उत्तर मध्य रेलवे के दनकौर और वैर स्टेशनों के बीच वंदे भारत ट्रेन के C-8 कोच के ट्रैक्शन मोटर में बेयरिंग डिफेक्ट आ गया था. इसके बाद खुर्जा स्‍टेशन पर यात्रियों को शताब्‍दी ट्रेन से रवाना किया गया था. इसके कारण ट्रेन अपने निर्धारित समय से काफी लेट चल रही थी. 

Advertisement

ट्रेन में तकनीकी गड़बड़ी की जानकारी मिलने के बाद एडीआरएम दिल्‍ली ने अपनी टीम के साथ इस ट्रेन का निरीक्षण किया था. इसके बाद एनसीआर टीम की मदद से बेयरिंग जाम को ठीक किया गया था. हालांकि, तकनीकी गड़बड़ी के कारण ट्रेन को खुर्जा स्‍टेशन तक 20 किमी प्रति घंटे की सीमित गति से लाया गया था. 

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: हरियाणा की राजनीति में महिलाओं का दम, धीरे-धीरे बढ़ रहा असर