भारत के सबसे तेज ट्रेन को भैंसों ने मारी टक्कर, इंजन का डिब्बा टूटा

अहमदाबाद के पहले बटवा और मणिनगर के बीच हादसा हुआ है. हालांकि, हादसे के कारण ट्रेन को कोई विशेष नुकसान नही हुआ है.

Advertisement
Read Time: 14 mins

मुंबई से गुजरात के गांधी नगर की तरफ जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 3-4 भैंसों के एक झुंड से टकरा गई. इससे ट्रेन के इंजन का डिब्बा क्षतिग्रस्त हो गया. अहमदाबाद के पहले गैरतपुर और वातवा स्टेशन के बीच यह हादसा हुआ है. हालांकि, अच्छी बात यह रही कि हादसे के 8 मिनट बाद ही ट्रैक क्लियर कर ट्रेन दोबारा अपने गंतव्य के लिए रवाना कर दी गई. हादसा सुबह 11 बजकर 18 मिनट पर हुआ.

देश की पहली हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस अभी तीन रूटों पर चल रही है. दिल्ली से वाराणसी, दिल्ली से कटरा और अभी 30 सितंबर को ही गुजरात के गांधी नगर से मुंबई के लिए वंदे एक्सप्रेस की सेवा शुरू हुई है. अहमदाबाद के पहले गैरतपुर और वातवा स्टेशन के बीच 3-4 भैंसों के एक झुंड से वंदे एक्सप्रेस टकरा गई. इससे इंजन के आगे का हिस्सा थोड़ा क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि, कोई बड़ा नुकसान नहीं होने से लोगों और रेलवे प्रशासन ने राहत की सांस ली. रेलवे के अधिकारी अब आसपास के पशुपालकों को रेलवे ट्रैक के नजदीक पशुओं को न आने देने के लिए जागरुक करेंगे. 

आपको बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस अभी भारत की सबसे तेज गति वाली ट्रेन है. इसकी गति सीमा 180 किलोमीटर प्रति घंटे है. आने वाले कुछ माह में ही यह 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने लगेगी. वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रियों की सुरक्षा और आराम का खास ख्याल रखा गया है. इसमें रिक्लाइनिंग सीट लगाई गई है. इसमें आटोमेटिक फायर सेंसर की व्यवस्था की गई है. इसमें सीसीटीवी कैमरे, वाईफाई सुविधा के साथ अपग्रेडेड ट्रेन में तीन घंटे का बैटरी बैकअप भी है.

Advertisement

Advertisement

यह भी पढ़ें-

विदेशी मुद्रा भंडार में 1 ट्रिलियन डॉलर की रिकॉर्ड गिरावट

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: चुनाव में जाटव समाज की रहेगी भूमिका, देखें Palwal से NDTV Ground Report