उत्तराखंड इंजीनियर भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में नौ के खिलाफ मामला दर्ज

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पहले भी विभिन्न भर्तियों में गड़बड़ी करने वालों को जेल भेजा गया है और ऐसी व्यवस्था बनाई जा रही है कि पूरे पारदर्शी और साफ-सुथरे तरीके से भर्ती परीक्षाएं हो. 

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
परीक्षा प्रश्नपत्र लीक करने में संलिप्त पाए गए नौ आरोपियों के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की गई है. (प्रतीकात्‍मक)
देहरादून :

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (Uttarakhand Public Service Commission) द्वारा आयोजित सहायक और कनिष्ठ इंजीनियर पदों पर भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में कथित रूप से शामिल नौ व्यक्तियों के खिलाफ शुक्रवार को मुकदमा दर्ज किया गया. मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, मामले की विवेचना कर रहे ​विशेष जांच दल (एसआइटी) ने परीक्षा प्रश्नपत्र लीक करने में संलिप्त पाए गए नौ नामजद आरोपियों के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर ली है. हरिद्वार के पुलिस थाना कनखल में आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 420, 409, 120बी, 3/4 सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम, 7/8 भ्रष्टाचार अधिनियम 1988 में मुकदमा दर्ज किया गया है. 

पिछले कुछ महीनों में उत्तराखंड में एक के बाद एक भर्ती परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने के कई मामले सामने आए हैं. इस संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उनकी सरकार पूरे ‘सिस्टम' को सुधारने के लिए कृतसंकल्प है और भर्तियों में गड़बडी करने वालो को कतई बख्शा नही जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्य लोक सेवा आयोग की सहायक और कनिष्ठ इंजीनियरों की भर्ती परीक्षा में अनियमितता की शिकायतें मिलने पर तुरंत जांच के आदेश दिए गए थे. 

धामी ने कहा, ‘‘मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और संलिप्त पाए जाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.''

उन्होंने कहा कि पहले भी विभिन्न भर्तियों में गड़बड़ी करने वालों को जेल भेजा गया है और ऐसी व्यवस्था बनाई जा रही है कि पूरे पारदर्शी और साफ-सुथरे तरीके से भर्ती परीक्षाएं हो. 

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘‘जल्द ही प्रदेश में देश का सबसे सख्त नकल विरोधी कानून लाया जा रहा है और प्रदेश के युवाओं के साथ कोई अन्याय नहीं होने दिया जाएगा.'

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* VIDEO: दिन दहाड़े मंदिर में घूमता नजर आया तेंदुआ, इलाके में फैली दहशत
* शहादत गांधी परिवार की बपौती नहीं, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या दुर्घटनाएं थीं: उत्तराखंड के मंत्री बोले
* चारधाम यात्रा सहज और सुरक्षित तरीके से चलेगी: CM पुष्कर सिंह धामी

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Karwa Chauth 2024: करवा चौथ पर कब से कब तक रहेगा भद्रा का साया, जानें पूजा करने का सही समय