Uttarakhand Polls: पोस्टल बैलेट में कथित धांधली का वीडियो आने के बाद EC सख्त, केस दर्ज करने का दिया आदेश

पुलिस के अनुसार उक्त मामले में दीदीहाट विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी की ओर से मंगलवार को चुनाव आयोग और पुलिस को लिखित शिकायत दी गयी थी.

Advertisement
Read Time: 14 mins
पिथौरागढ़:

कांग्रेस नेता हरीश रावत (Congress leader Harish Rawat) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर पोस्टल बैलेट में धांधली की आशंका जताई है. इसके बाद चुनाव आयोग ने बुधवार को इस मामले में संज्ञान लिया और पिथौरागढ़ पुलिस को इस संबंध में मामला दर्ज करने का निर्देश दिया. हरीश रावत की ओर से पोस्ट किए गए वीडियो में कथित तौर पर बैलेट से छेड़छाड़ दिखाया गया था. पुलिस का कहना है कि दीदीहाट थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस के अनुसार उक्त मामले में दीदीहाट विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप पाल की ओर से मंगलवार को चुनाव आयोग और पुलिस को लिखित शिकायत दी गयी थी.

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ' एक छोटा वीडियो सबकी जानकारी के लिए वायरल कर रहा हूं, इसमें एक आर्मी के सेंटर में किस प्रकार से एक ही व्यक्ति सारे वोटों को टिक कर रहा है और यहां तक कि सभी लोगों के हस्ताक्षर भी वही कर रहा है, उसका एक नमूना देखिए, क्या इलेक्शन कमिशन इसका संज्ञान लेना चाहेगा?

Advertisement

भाजपा की वैक्सीन बताने वालों को वोट की चोट दीजिए : CM योगी आदित्यनाथ 

राज्य कांग्रेस प्रमुख गणेश गोदियाल ने एएनआई से बात करते हुए बताया कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के दौरान कथित गड़बड़ी के बारे में चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है. बता दें कि 70 विधानसभा सीटों पर मतदान 14 फरवरी को हुआ था. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी. 

Advertisement

ये भी देखें-मणिपुर चुनाव : क्या बुनियादी जरूरतें पूरी हुईं? 7 किमी दूर जाकर लाते हैं पानी

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: हरियाणा की राजनीति में महिलाओं का दम, धीरे-धीरे बढ़ रहा असर
Topics mentioned in this article