उत्तराखंड उपचुनाव: बागेश्वर सीट पर BJP का दबदबा बरकरार, पार्वती दास 2400 वोटों से जीतीं

बागेश्वर सीट बीजेपी के मौजूदा विधायक और कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास के निधन की वजह से खाली हुई थी, इसी वजह से इस सीट पर उपचुनाव कराया गया. चंदनरामदास की पत्नी पार्वती दास यह सीट जीत गई हैं.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
बागेश्वर सीट से बीजेपी की पार्वती दास आगे

उत्तराखंड की बागेश्वर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जीत हासिल की है. शुक्रवार को जारी मतगणना में बीजेपी उम्मीदवार पार्वती दास ने 2400 वोटों से जीत हासिल की है. वह लगातार आगे चल रही थीं.  बागेश्वर की जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने कहा कि सातवें दौर की गिनती के अंत में दास को 18,299 वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस के बसंत कुमार को 16,757 वोट मिले थे. तीसरे दौर की गिनती में भाजपा, कांग्रेस से आगे निकल गई और लगातार बढ़त बनाए हुए थीं.बता दें कि पर्वती दास पूर्व विधायक चंदनरामदास की पत्नी हैं.

ये भी पढ़ें- विधानसभा उपचुनाव : त्रिपुरा की दोनों सीटों पर BJP की जीत, घोसी में सपा आगे

बागेश्वर सीट पर बीजेपी का कब्जा

इस सीट पर 2007 से भाजपा के चंदन राम दास प्रतिनिधित्व कर रहे थे, जिनकी इस साल अप्रैल में मृत्यु हो गई थी. इस वजह से इस सीट पर उपचुनाव कराना जरूरी हो गया था. इस सीट पर एकबार फिर से बीजेपी ने कब्जा जा लिया है. 13 वें राउंड में बीजेपी ने  31441 वोट हासिल किए थे और कांग्रस के पाले में 28685 वोट आए थे. 

चंदनराम दास की पत्नी ने दी कांग्रेस को मात

बीजेपी की पार्वती दास कांग्रेस के वसंत कुमार से लगातार आगे चल रही हैं. बता दें कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यह सीट काफी अहम मानी जा रही है. पिछले दो दशक से इस सीट पर बीजेपी का दबदबा रहा है. यह सीट पर समाजवादी पार्टी भी नजरें गड़ाए हुए है. यह सीट एकबार फिर से बीजेपी के पाले में चली गई है. 

दो दशक से बागेश्वर सीट पर बीजेपी का कब्जा

बता दें कि बागेश्वर सीट बीजेपी के मौजूदा विधायक और कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास के निधन की वजह से खाली हुई है, इसी वजह से इस सीट पर उपचुनाव कराया गया है. चंदनरामदास ने यह सीट साल 2007 में जीती थी. तब से लगातार चार बार चुनाव वह जीतते रहे. यही वजह है कि बीजेपी ने इस बार भी उनके परिवार पर ही भरोसा जताया और उनकी पत्नी को चुनावी मैदान में उतारा था.

ये भी पढ़ें- G-20 के दौरान 15 द्विपक्षीय बैठक करेंगे पीएम मोदी, जो बाइडेन और इमैनुएल मैक्रॉन हैं लिस्ट में शामिल

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Drone में कैद हुए जख्मी Hamas Chief के आखिरी क्षण
Topics mentioned in this article