मैं यहां नौकरी करने नहीं आया, प्रतिष्ठा चाहिए होती तो मठ में ही मिल जाती : UP विधानसभा में CM योगी का रौद्र रूप

सीएम योगी ने कहा कि कल की जो गोमतीनगर की घटना है उसकी सूची मेरे पास आयी है .सीएम ने कहा कि पहला आरोपी पवन यादव है और दूसरा मोहम्मद शबाज़ है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) का  रौद्र रूप देखने को मिला. सीएम योगी ने कहा कि मैं यहां नौकरी करने नहीं आया, प्रतिष्ठा चाहिए होती तो मठ में ही मिल जाती. सीएम ने कहा कि जो प्रदेश की बेटी और व्यापारियों की सुरक्षा में सेंध लगाने का कार्य करेंगे उनके खिलाफ मेरा दायित्व बनता है कि मैं उनके खिलाफ कार्रवाई करूं.  मैं यहां नौकरी करने नहीं आया हूं. मैं यहां आया हूं कि अगर कोई गलत करेगा तो वो भुगतेगा. हमारी यह लड़ाई कोई प्रतिष्ठा की लड़ाई नहीं है. 

सीएम योगी ने कहा कि कल की जो गोमतीनगर की घटना है उसकी सूची मेरे पास आयी है .सीएम ने कहा कि पहला आरोपी पवन यादव है और दूसरा मोहम्मद शबाज़ है. इन लोगों के लिए 'बुलेट ट्रेन' चलेगी. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महिला सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की गयी है. 

Advertisement
Advertisement

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी के गोमतीनगर में बुधवार को मरीन ड्राइव के पास पुल के नीचे भरे पानी में हुड़दंग मचा रहे मनचलों ने बाइक से दोस्त के साथ जा रही युवती से अभद्रता और छेड़छाड़ की थी. इस मामले में अब चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, साथ ही मामले में कई पुलिस कर्मियों पर भी गाज गिरी है. पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया कि 31 जुलाई को ताज होटल के निकट गोमती नगर थाना क्षेत्र में बने अंडरपास के पास बारिश से जलभराव होने तथा आने-जाने वाले राहगीरों व वाहनों के साथ कुछ अराजक तत्वों द्वारा हुड़दंगई तथा अन्य आपत्तिजनक गतिविधियां किए जाने वाले मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement
Advertisement

इसके साथ ही स्थानीय वरिष्ठ पुलिस अधिकारीगण को हटा दिया गया है. साथ ही स्थानीय प्रभारी निरीक्षक, चौकी इंचार्ज व चौकी पर नियुक्त समस्त पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. जिनको हटाया गया है कि उनमें प्रबल प्रताप सिंह, अमित कुमावत, शशांक सिंह, पंकज कुमार सिंह, कृपा शंकर, राघवेंद्र सिंह, विकास कुमार जायसवाल और अंजु जैन शामिल हैं. जिनको सस्पेंड किया गया है उनमें इंस्पेक्टर गोमतीनगर दीपक कुमार पांडेय, चौकी इंचार्ज दारोगा ऋषि विवेक, दारोगा कपिल कुमार, सिपाही वीरेंद्र कुमार हैं.

पुलिस ने बताया कि सूचना का संज्ञान लेते हुए थाना गोमती नगर में प्राथमिकी दर्ज की गई है. अराजक तत्वों की गिरफ्तारी के प्रयास के क्रम में चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा प्राप्त साक्ष्य व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सुसंगत धाराओं में वृद्धि की गई है. ज्ञात हो कि लखनऊ के वीआईपी इलाके गोमतीनगर में बुधवार दोपहर सरेराह शर्मसार करने वाली वारदात हुई. मरीन ड्राइव के पास पुल के नीचे भरे पानी में हुड़दंग मचा रहे मनचलों ने बाइक से दोस्त के साथ जा रही युवती से अभद्रता की. छेड़छाड़ कर उसे पानी में गिरा दिया. किसी तरह से वह संभली और दोनों वहां से चले गए. उत्पाती युवक यहां घंटों बवाल काटते रहे. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आई. मामले में एफआईआर दर्ज की गई और गुरुवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें-:

Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Attack: जिस मोसाद का नाम पेजर-वॉकी टॉकी बम धमाकों में आ रहा है, उसके बदले की कहानी
Topics mentioned in this article