यूपी STF ने PET 2022 में नकल करवाने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित  PET 2022 में यूपी एसटीएफ ने नकल करवाने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित  PET 2022 में यूपी एसटीएफ ने नकल करवाने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. रविवार को आयोजित परीक्षा में अभ्यर्थियों से मोटी रकम लेकर सॉल्वर बैठाने एवं अन्य माध्यमों से नकल कराने वाले गिरोह के सदस्यों, सॉल्वरो, एवं अभ्यर्थियों सहित कुल 05 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है.  एसटीएफ की तरफ से मीडिया को बताया गया कि उन्हें सूचना मिली थी कि प्रदेश के जनपदों मे भिन्न-भिन्न जगहों पर प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (PET)) 2022 की परीक्षा में सेंध लगाकर विभिन्न गिरोह परीक्षा की शुचिता को भंग करने की योजना बना रहा है. जिसके बाद एक टीम द्वारा परीक्षा केन्द्र एसवीएस मेमोरियल इण्टर कालेज,हाफिजपुर कोतवाली, आजमगढ़ में मूल अभ्यर्थी के स्थान पर पेशेवर सॉल्वर बैठाकर परीक्षा दिलाने की सूचना पर जनपद उन्नाव से अन्तर्राज्यीय गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया गया.

जारी बयान में कहा गया है कि गिरफ्तार अभियुक्त अनिल कुमार यादव ने बताया कि मोहन पासवान जो कि गोरखपुर का रहने वाला है के माध्यम से 60 हजार रुपये में साल्वर बैठाने की बात तय हुई थी. मोहन द्वारा बिहार निवासी प्रवीण कुमार को सॉल्वर के रूप में मेरी परीक्षा देने के लिए भेजा गया था, जो मेरी परीक्षा दे रहा था. अभ्यर्थी को मोहन पासवान को 60 हजार रुपया देना था बाकि सॉल्वर को 20 हजार मिलता बाकी पैसा मोहन रखता. एसटीएफ की तरफ से मोहन पासवान की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों के विरूद्ध थाना कोतवाली, जनपद आजमगढ़ में केस दर्ज कर लिया गया है. 

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: ऐसा है करोड़ों रुपए का Bhole Baba का 'आध्यात्मिक संसार' | NDTV Ground Report
Topics mentioned in this article