UP पंचायत चुनाव : मिर्जापुर-उन्नाव में हंगामा, तो दूसरी जगह एक सिपाही और होमगार्ड की तबीयत बिगड़ने से मौत

मिर्जापुर के अलावा उन्नाव मं भी पंचायत चुनाव के दौरान हंगामा देखने को मिला. जिले के हयासपुर पोलिंग बूथ पर हंगामा हुआ. यहां प्रधान पक्ष के समर्थक आमने सामने आए और पोलिंग बूथ पर जमकर उत्पात मचा.  इस दौरान पोलिंग पर तैनात पुलिसकर्मी मूकदर्शक बने रहे.

Advertisement
Read Time: 24 mins
चुनाव में कुछ जगहों से मारपीट और झड़प की भी खबरें हैं.
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर में पंचायत चुनाव जंग का मैदान का मैदान बन गया और पोलिंग बूथ पर ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा. फर्जी वोटिंग का आरोप लगा कर ग्रामीणों ने पोलिंग बूथ पर हंगामा किया और तोड़फोड़ व जमकर पथराव की. ग्रामीणों के पथराव में SDM और CO की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गयी. इसके अलावा पुलिस और ग्रामीणों के बीच भी पत्थरबाजी हुई  बविंध्याचल थाना क्षेत्र के घमहापुर गांव में कम्पोजिट विद्यालय पर बने पोलिंग बूथ पर फर्जी  वोटिंग का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों के एक पक्ष ने विरोध करते हुए पोलिंग बूथ पर हंगामा कर दिया.

यूपी पंचायत चुनाव 2021: तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, 20 जिलों में 2.72 लाख से अधिक उम्मीदवारों की तकदीर का होगा फैसला

ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस पोलिंग एजेंटों को बूथ से बाहर निकल दिया और फर्जी वोटिंग हो रही है. हंगामा बढ़ते-बढ़ते बवाल में बदल गया. इस बीच ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. पथराव में SDM और CO की गाड़ी क्षतिग्रस्त हुई. पोलिंग बूथ पर भी ग्रामीणों ने तोड़ फोड़ किया. पुलिस कर्मी जान बचाने के लिए भागते दिखे. घण्टों मतदान रुकने के बाद जिला प्रसाशन ने स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है. इसके बाद पुनः मतदान शुरू करवाया गया.

Advertisement

उन्नाव में हंगामा

मिर्जापुर के अलावा उन्नाव मं भी पंचायत चुनाव के दौरान हंगामा देखने को मिला. जिले के हयासपुर पोलिंग बूथ पर हंगामा हुआ. यहां प्रधान पक्ष के समर्थक आमने सामने आए और पोलिंग बूथ पर जमकर उत्पात मचा.  इस दौरान पोलिंग पर तैनात पुलिसकर्मी मूकदर्शक बने रहे.

Advertisement

यूपी में भयानक कोरोना के बीच आज हुए पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान चुनाव डयूटी में लगे दो लोगों की फ़िरोज़ाबाद और हमीरपुर में मौत हो गयी और हमीरपुर में ही पीठासीन अधिकारी की ड्यूटी कर रहे एक शिक्षक बहुत देर बेहोश पड़े रहे तब उन्हें एम्बुलेंस मिल पाई. चुनाव में कुछ जगहों से मारपीट और झड़प की भी खबरें हैं.

Advertisement

UP पंचायत चुनाव का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, कोविड का कहर टलने तक रोक लगाने की मांग

इसके अलावा हमीरपुर के टोला रावत के एक बूथ पर 53 साल के सिपाही अरविंद कुमार दीक्षित की तबियत बिगड़ गयी. अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने बताया कि वो गुज़र चुके हैं. इसकी जानकारी उनके भाई नीरज दीक्षित ने दी. इसी तरह फीरोजाबाद के शिकोहाबाद में जमालीपुर गांव में चुनाव डयूटी करने के दौरान 55 सस्ल के होमगार्ड रविन्द्र सिंह की हालत बिगड़ी और मौत हो गयी. हमीरपुर में ही टिकरौली बूथ पर पीठासीन अधिकारी की ड्यूटी कर रहे शिक्षक मनोज कुमार बेहोश हो कर फर्श पर गिरे रहे. बहुत देर बाद एम्बुलेंस आयी तब उन्हें अस्पताल भेजा जा सका.

Advertisement

बता दें कि पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में आज अमेठी, उन्नाव, औरैया, कानपुर देहात, कासगंज, चंदौली, जालौन, देवरिया, पीलीभीत, फतेहपुर, फ़िरोज़ाबाद, बलरामपुर, बलिया, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, मिर्जापुर, शामली, सिद्धार्थ नगरऔर हमीरपुर में मतदान हुआ.

कोरोना के साए में यूपी में पंचायत चुनाव के लिए मतदान

Featured Video Of The Day
Maharashtra Legislative Council की 11 सीटों के लिए 12 उम्मीदवार, कौन मारेगा बाज़ी? | Hot Topic