यूपी : मुस्लिम शख्स को पेड़ से बांधकर पीटा, "जय श्री राम" के नारे लगाने के लिए किया मजबूर, 2 गिरफ्तार

साहिल के पिता शकील ने मीडिया को बताया कि उनका बेटा दोपहर के भोजन के लिए घर जा रहा था, तभी आरोपियों ने उसे पकड़ लिया और पेड़ से बांधकर उसकी पिटाई की.

Advertisement
Read Time: 24 mins
वीडियो में तीन लोग साहिल को पीटते दिख रहे हैं. 
नई दिल्‍ली:

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में चोरी के शक में एक मुस्लिम मजदूर को पेड़ से बांधकर पिटाई करने, उसका सिर मुंडवाने और जय श्री राम के नारे लगाने के लिए मजबूर करने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. मजदूर साहिल के पिता शकील ने आरोप लगाया है कि घटना के बाद उनके बेटे को जेल भेज दिया गया. उन्होंने मीडिया से कहा कि पुलिस ने कथित तौर पर आरोपी के साथ समझौता करने के लिए कहा और धमकी भी दी. घटना का वीडियो वायरल होने के बाद राजनीतिक तूफान खड़ा हो गया है. यह वीडियो तीन आरोपियों में से एक ने शूट किया था. 

हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने वीडियो साझा करते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस पर तीखा हमला बोला है. अपने एक ट्वीट में ओवैसी ने कहा, "पुलिस की हमदर्दी तो देखिए मुजरिमों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय साहिल को ही जेल भेज दिया. अपने ऊपर हो रहे ज़ुल्म के खिलाफ फरियाद लेकर जाएं तो कहां जाएं?"

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र नाथ तिवारी ने कहा कि वैर गांव में शूट एक वीडियो में तीन लोग चोरी के संदेह में उसी गांव के निवासी साहिल को पीटते दिख रहे हैं. उन्होंने कहा, "वीडियो का संज्ञान लेते हुए और परिवार से प्राप्त शिकायत के आधार पर काकोद थाने में आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है."

Advertisement
Advertisement

पीटीआई की एक रिपोर्ट में पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि आरोपियों की पहचान गजेंद्र, सौरभ और धन्नी के रूप में हुई है. 

Advertisement

'कोई हमारी दलील नहीं सुन रहा' 
साहिल के पिता शकील ने मीडिया को बताया कि उनका बेटा दोपहर के भोजन के लिए घर जा रहा था, तभी आरोपियों ने उसे पकड़ लिया और पेड़ से बांधकर उसकी पिटाई की. गमगीन शकील ने अपने आंसुओं को रोकते हुए कहा, "कोई हमारी दलील नहीं सुन रहा है. पुलिस ने हमारे बेटे को उठाया और उसे जेल भेज दिया. हमने अपनी शिकायत में शामिल लोगों का नाम लिया है. अब हमसे समझौता करने के लिए कहा जा रहा है. हमें धमकी दी जा रही है कि अगर हमने ऐसा नहीं किया तो हमें यहां रहने नहीं दिया जाएगा, हमें न्‍याय चाहिए."

Advertisement

मोबाइल और नकदी छीनने का आरोप 
समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, साहिल की मां द्वारा दर्ज शिकायत में आरोप लगाया गया है कि आरोपियों ने उसका मोबाइल फोन और 1,500 रुपये की नकदी छीन ली. 

ये भी पढ़ें :

* कार्रवाई करने में जाति और धर्म को नहीं देखती पुलिस : NDTV से ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार
* मैं ज्योतिषी तो नहीं, लेकिन जल्द गिरफ्तारी होगी : शाइस्ता और गुड्डू मुस्लिम पर STF चीफ अमिताभ यश, खास बातें
* आज का यूपी नया यूपी है, लोगों के सपने पूरे हो रहे हैं : NDTV कॉनक्लेव में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल

Featured Video Of The Day
राहुल गांधी ने अपने भाषण के अंश हटाए जाने पर लोकसभा स्पीकर को चिट्ठी लिखी